हवाला कारोबार में तीसरा आरोपित गिरफ्तार

हवाला कारोबार करने के आरोप में पुलिस ने तीसरे कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 12:32 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 12:32 AM (IST)
हवाला कारोबार में तीसरा आरोपित गिरफ्तार
हवाला कारोबार में तीसरा आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवादताता, अमृतसर : दुबई से दिल्ली और फिर अमृतसर से हवाला कारोबार करने के आरोप में पुलिस ने तीसरे कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित अमृतसर रेलवे स्टेशन के पास लिक रोड पर स्थित सतगुरु वेस्टर्न यूनियन के नाम से कारोबार चला रहा था। पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा को बुधवार को यह तीसरी कड़ी हाथ लगी है। इससे पहले पुलिस बटाला निवासी निर्मल सिंह और सुल्तानविड रोड पर स्थित गोल्डन क्लाथ मार्केट के सतपाल सिंह को भी गिरफ्तार कर चुकी है।

खुफिया शाखा के एक अधिकारी ने बताया कि रेलवे स्टेशन के पास रहने वाला हीरा लाल पिछले कुछ महीनों से मूल रूप से दिल्ली के करोलबाग और वर्तमान में दुबई निवासी जसमीत सिंह उर्फ जस के संपर्क में था। जसमीत दुबई में बैठकर दिल्ली, अमृतसर, अंबाला, पठानकोट, बटाला और गुरदासपुर के कई मनी एक्सचेंजरों के संपर्क में है। फिलहाल पुलिस को हीला लाल के खिलाफ हवाला कारोबार करने के ही सबूत मिले हैं।

दिल्ली के बॉबी और गोविद की तलाश में पुलिस

पंजाब पुलिस का एक दल दिल्ली के लिए रवाना हो चुका है। सतपाल सिंह और हीरा लाल ने पुलिस हिरासत में की गई पूछताछ में स्वीकार किया है कि वह दुबई बैठे जसमीत सिंह के संपर्क में है। जसमीत के इशारे पर उनकी मुलाकात दिल्ली स्थित रोहिणी निवासी बॉबी और करोलबाग निवासी गोविद के साथ हुई थी। सतपाल सिंह साल 2017 से लेकर 2019 तक ड्रग मनी की कई खेपों को ठिकाने लगा चुका है। जांच में सामने आया है कि पकड़े गए आरोपित पाकिस्तान के तस्कर बाबा के संपर्क में भी हैं। बाबा भारतीय तस्करों के इशारे पर देश में हेरोइन की बड़ी खेप सप्लाई कर रहा है।

chat bot
आपका साथी