सरकारी मेडिकल कालेज में पैथोलाजी विभाग से तीन माइक्रोस्कोप ले उड़े चोर

मेडिकल शिक्षा एवं खोज विभाग की ओर से संचालित सरकारी मेडिकल कालेज में चोरों ने सेंधमारी की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 02:00 AM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 02:00 AM (IST)
सरकारी मेडिकल कालेज में पैथोलाजी विभाग से तीन माइक्रोस्कोप ले उड़े चोर
सरकारी मेडिकल कालेज में पैथोलाजी विभाग से तीन माइक्रोस्कोप ले उड़े चोर

जासं, अमृतसर: मेडिकल शिक्षा एवं खोज विभाग की ओर से संचालित सरकारी मेडिकल कालेज में चोरों ने सेंधमारी की। चोरों ने पैथोलाजी व फार्माकोलाजी विभाग से तीन माइक्रोस्कोप उड़ा लिए। कालेज प्रशासन ने पहले अपने स्तर पर इसकी जांच की, पर घटनास्थल पर सीसीटीवी कैमरा न होने की वजह से कुछ हाथ नहीं लगा। दोनों विभागों में कार्यरत कर्मचारियों से भी पूछताछ बेनतीजा रही। ऐसे में थाना मजीठा रोड पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

कालेज प्रशासन को इस बात का अंदेशा है कि चोरी की इस घटना में किसी कर्मचारी का हाथ हो सकता है। यह माइक्रोस्कोप मेडिकल स्टूडेंट्स को प्रैक्टिकल ज्ञान देने के लिए रखे गए थे, पर निजी अस्पतालों व लैबोरेट्री में इनका प्रयोग रक्त व यूरिन के नमूनों की जांच में किया जा सकता है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि जिस किसी ने भी इन्हें चोरी किया, उसने शायद किसी निजी लैबोरेट्री को बेच दिए होंगे। थाना मजीठा रोड पुलिस के अनुसार मामले की जांच की जा रही है। इससे पहले भी कालेज में हो चुकी हैं चोरियां

-वर्ष 2018 में कालेज में स्थित रेडियोलाजी तथा कैंसर विभाग से चोरों ने एसी की कापर तारें चोरी कर लीं। इस वजह से एमआरआइ मशीन बंद पड़ गई।

-वर्ष 2019 में रेडियोलाजी विभाग के सीसीटीवी कैमरे ही गायब हो गए।

-इसी वर्ष फरवरी में पैथोलाजी और अनाटमी लैब से लाखों रुपयों के टेलीस्कोप भी चोरी हुए थे। वाटर कूलिग मशीन की मोटर भी गायब हुए थे।

chat bot
आपका साथी