मोहकमपुरा में बुआ दाती मंदिर से गोलक ले उड़े चोर

मोहकमपुरा थाना के अधीन पड़ते बुआ दाती माता मंदिर को चोर गिरोह के सदस्यों ने मंगलवार को शिकार बनाया और वहां रखी गोलक लेकर फरार हो गए।

JagranThu, 17 Jun 2021 09:00 AM (IST)
मोहकमपुरा में बुआ दाती मंदिर से गोलक ले उड़े चोर

जागरण संवाददाता, अमृतसर: मोहकमपुरा थाना के अधीन पड़ते बुआ दाती माता मंदिर को चोर गिरोह के सदस्यों ने मंगलवार को शिकार बनाया और वहां रखी गोलक लेकर फरार हो गए। मंदिर के सेवादार बावा दास ने बताया कि गोलक में 15 से बीस हजार रुपये रखे हुए थे और सारी घटना सीसीटीवी में कैद है। उन्होंने पुलिस शिकायत दी है और सीसीटीवी फुटेज भी मुहैया करवा दी है। उधर पुलिस कमिश्ननर डा. सुखचैन सिंह ने दावा किया है कि आरोपितों को जल्द काबू कर लिया जाएगा। उन्होंने आदेश दिया है कि इलाके में गश्त बढ़ाई जाएगी।

बुआ दास ने बताया कि वह माता बुआ दाती मंदिर में पिछले कई सालों से सेवा कर रहे हैं। इस साल 26 जून को माता जी के मंदिर में मेला होना है। इसके लिए संगत ने मंदिर परिसर में एक गोलक लगा रखी है। ताकि मेले करवाते समय पैसों की जरूरत पड़े तो उसे इस्तेमाल किया जा सके। लेकिन सोमवार की रात वह मंदिर के कपाट बंद घर को चले गए थे। सुबह उठे तो मंदिर के अंदर रखी गोलक, बीस हजार रुपये और कीमती सामान चोरी हो चुका था। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो उसमें एक युवक चोरी करता हुआ दिखाई दिया। उधर, एएसआइ गुरजिदर सिंह ने बताया कि संदेह के आधार पर एक युवक को राउंडअप किया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। बीबी रजनी का चूल्हा के लिए दिया सहयोग

जरूरतमंद लोगों को दस रुपये में पेट भर खाना खिलाने लिए समाज सेवक विनोद कुमार पटवारी द्वारा बीबी रजनी का चूल्हा शुरू किया गया था। इस चूल्हे में प्रिसिपल जसबीर कौर ने अपनी सेवानिवृत्ति पर 18 हजार 100 रुपये की राशि भेंट की। इस अवसर पर पवन कुमार टाह व उनके परिवार ने बीबी रजनी का चूल्हा के मुख्य सेवादार जतिन शर्मा, मास्टर सुखदेव राज को उक्त राशि भेंट करते कहा कि बीबी रजनी का चूल्हा समय-समय पर गरीब लोगों की मदद के लिए वरदान साबित हो रहा है। इस अवसर पर कुलदीप राय, अजय शर्मा, विपिन घरियाला, सुभाष शर्मा और साक्षी जोशी मौजूद थे। इसके अलावा बीबी रजनी का चूल्हा के लिए छीना मेडिकल स्टोर के मालिक तेजिदर सिंह छीना द्वारा 5100 रुपये और खालसा मेडिकल स्टोर द्वारा 5500 रुपये की राशि भेंट की गई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.