ड्रोन से सीमा में फेंके थर्मोकोल के बाक्स में हेरोइन और असलहा ठिकाने लगाने की आशंका

आइएसआइ के इशारे पर पाकिस्तानी ड्रोन ने रविवार की देर रात भारत-पाक सीमा पर लगी कंटीली तार के पास थर्मोकोल के दो बाक्स (पोर्ट) गिराए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 01:00 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 01:00 AM (IST)
ड्रोन से सीमा में फेंके थर्मोकोल के बाक्स में हेरोइन और असलहा ठिकाने लगाने की आशंका
ड्रोन से सीमा में फेंके थर्मोकोल के बाक्स में हेरोइन और असलहा ठिकाने लगाने की आशंका

जागरण टीम, अमृतसर, अजनाला: आइएसआइ के इशारे पर पाकिस्तानी ड्रोन ने रविवार की देर रात भारत-पाक सीमा पर लगी कंटीली तार के पास थर्मोकोल के दो बाक्स (पोर्ट) गिराए हैं। ये बाक्स सोमवार की दोपहर सर्च अभियान के दौरान कंटीली तार से तीन किलोमीटर पहले भैणी गांव के खेतों से बरामद हुए हैं। इन्हें पुलिस ने बरामद कर अज्ञात तस्करों के खिलाफ घरिडा थाने में केस दर्ज कर लिया है। एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना ने बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है। कुछ लोगों को चिह्नित किया गया है। उन्हें जल्द हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी।

सुरक्षा एजेंसियों ने आशंका जताई है कि थर्मोकोल के पोर्ट से भारतीय तस्करों ने खेप निकालकर ठिकाने लगा दी है। एक फीट चौड़े और एक फीट लंबे पोर्ट में चार किलो हेरोइन या फिर 12 पिस्तौल आसानी से रखे जा सकते हैं। आशंका जताई जा रही है कि दो पोर्ट में कुल आठ किलो हेरोइन या फिर 24 पिस्तौल आइएसआइ ने भारतीय क्षेत्र में ड्रोन के मार्फत गिराए हैं जिन पर जांच की जा रही है।

दरअसल, बार्डर आब्जर्विग पोस्ट (बीओपी) भरोवाल के पास बीएसएफ के जवानों ने रविवार देर रात पाकिस्तान से आए ड्रोन की आवाज सुनी थी। इसके बाद जवानों ने उस पर फायरिग शुरू कर दी, लेकिन ड्रोन अंधेरे में पाकिस्तान सीमा में लौट गया। घटना के तुरंत बाद बीएसएफ के जवानों ने पुलिस के साथ मिलकर इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया। सोमवार दोपहर पुलिस ने भैणी गांव से थर्मोकोल के दो खाली पोर्ट बरामद किए। बता दें शनिवार की देर रात पाकिस्तानी ड्रोन तरनतारन क्षेत्र में घुसा था। पुलिस ने सर्च अभियान के दौरान छह किलो हेरोइन खेतों से बरामद की थी।

chat bot
आपका साथी