लूट की आठ वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

गेट हकीमां थाने की पुलिस ने अमृतसर पुलिस कमिश्रनरेट और अमृतसर देहाती में लूटपाट की आठ वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को बुधवार की दोपहर गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से दो पिस्तौल चार कारतूस दो दातर लोहे का पंच मोबाइल एक्टिवा बाइक व अन्य सामान बरामद किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 07:11 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 06:59 AM (IST)
लूट की आठ वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार
लूट की आठ वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गेट हकीमां थाने की पुलिस ने अमृतसर पुलिस कमिश्रनरेट और अमृतसर देहाती में लूटपाट की आठ वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को बुधवार की दोपहर गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से दो पिस्तौल, चार कारतूस, दो दातर, लोहे का पंच, मोबाइल, एक्टिवा, बाइक व अन्य सामान बरामद किया है। डीसीपी (इनवेस्टिगेशन) मुखविदर सिंह भुल्लर ने बताया कि सरगना सहित गिरोह के चार सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

पुलिस लाइन में बुधवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में डीसीपी मुखविदर सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि फताहपुर निवासी जशनदीप सिंह उर्फ जशन, नौशहरा गांव निवासी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी और इब्बन कलां गांव निवासी मलकीयत सिंह ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर गिरोह बना रखा है। आरोपित मौका मिलते ही इलाके में लूटपाट की वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। नाकाबंदी करते हुए पुलिस ने तीनों को धर लिया। आरोपितों के कब्जे से दो पिस्तौल, दो दातर, चार जिदा कारतूस, लोहे के पंच बरामद कर लिया गया। पूछताछ के दौरान पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर लूट की एक बाइक, एक्टिवा और एक मोबाइल भी बरामद किया गया।

कई दुकानों पर पिस्तौल के बल पर कर चुके हैं लूटपाट

डीसीपी ने बताया कि आरोपितों ने स्वीकार किया है कि कुछ दिन पहले इसी गिरोह ने झब्बाल रोड पर एक हार्डवियर की दुकान पर पिस्तौल दिखाकर 60 हजार रुपये लूट लिए थे। इससे पहले आरोपितों ने भगतांवाला इलाके में शराब के ठेके पर पिस्तौल के बल पर 85 हजार रुपये लूटे थे। एक अन्य दुकान के अंदर घुसकर 22 हजार पांच सौ रुपये की लूट की थी। इसके अलावा आरोपितों ने कंबो क्षेत्र में पिस्तौल के बल पर कार भी लूट ली थी। पुलिस ने बताया कि पता लगाया जा रहा है कि उक्त गिरोह प्रदेश में कितनी वारदातों को अंजाम दे चुका है। इस मौके पर एडीसीपी हरजीत सिंह धालीवाल, एसीपी परवेश चोपड़ा और इंस्पेक्टर रंजीत सिंह भी मौजूद थे। इंस्पेक्टर रंजीत की थपथपाई पीठ

गेट हकीमां में पिछले तीन महीने में वारदातें लगातार बढ़ गई थी। इंस्पेक्टर रंजीत सिंह को कुछ दिन पहले ही पुलिस कमिश्रनर डा. सुखचैन सिंह गिल ने गेट हकीमां थाने में तैनात किया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उक्त गिरोह के पकड़े जाने के बाद इलाके में लूटपाट की वारदातों का ग्राफ घटेगा। इसके लिए उन्होंने इंस्पेक्टर रंजीत सिंह की पीठ थपथपाई।

chat bot
आपका साथी