अब जाति, इनकम, रेजिडेंशियल सर्टिफिकेट और एफिडेविट का काम भी ठप

विजिलेंस की तरफ से माहिलपुर गांव के नायब तहसीलदार को गिरफ्तार किए जाने के रोष स्वरूप सभी सब रजिस्ट्रार हड़ताल पर चले गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 08:07 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 08:07 PM (IST)
अब जाति, इनकम, रेजिडेंशियल सर्टिफिकेट और एफिडेविट का काम भी ठप
अब जाति, इनकम, रेजिडेंशियल सर्टिफिकेट और एफिडेविट का काम भी ठप

जागरण संवाददाता, अमृतसर:

विजिलेंस की तरफ से माहिलपुर गांव के नायब तहसीलदार को गिरफ्तार किए जाने के रोष स्वरूप सभी सब रजिस्ट्रार हड़ताल पर चले गए हैं। उनके समर्थन में डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन, पटवार यूनियन और कानूनगो यूनियन ने भी कर दी है। इसके चलते सब डिवीजन अमृतसर वन टू, मजीठा, बाबा बकाला साहिब, अजनाला, लोपोके में काम करने वाले समूह मुलाजिम कामकाज ठप्प रखेंगे।

इनकी हड़ताल के कारण जहां पहले रजिस्ट्रियों का काम बंद हुआ था, अब एससी, बीसी सर्टिफिकेट, इनकम सर्टिफिकेट, रेजिडेंशियल सर्टिफिकेट, घरेलू प्रमाण पत्र, एफिडेविट का काम भी बंद हो गया है। वीरवार को तीनों तहसीलों में करीब 300 के करीब रजिस्ट्रियां नहीं हुई। रजिस्ट्री करवाने वाले लोग पहुंचे तो जरुर थे, लेकिन उन्हें बैरंग ही लौटना पड़ा। कुछ लोग तो ऐसे थे, जो दूसरे शहरों से आए हुए थे और उन्होंने अपनी रजिस्ट्री करवानी थी, लेकिन उनकी रजिस्ट्री नहीं हो सकी। रजिस्ट्री न होने के कारण कई लोगों का करोड़ों रुपये का लेन देन तक नहीं हो सका। इससे निराश होकर वह सरकार को ही कोसते रहे। वहीं तीनों तहसीलों में रजिस्ट्री न होने के कारण पंजाब सरकार को भी करोड़ो रुपये का रेवेन्यू का नुक्सान हो चुका है। हड़ताल के कारण तीनों तहसीलें सुनसान हो गई हैं।

बता दें कि 22 नवंबर को विजिलेंस की तरफ से गांव माहिलपुर के नायब तहसीलदार को 12 हजार की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया गया था। इसी के चलते पंजाब रेवेन्यू आफिसर्स एसोसिएशन हड़ताल पर है। यह हड़ताल 26 नवंबर तक जारी रहेगी और अगली रणनीति भी इसी दिन तैयार की जाएगी। एसोसिएशन ने डीएसपी निरंजन सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग है और आरोप लगाया है कि नायब तहसीलदार को जानबूझकर फंसाने की कोशिश की जा रही है। आज बैठक कर अगली रणनीति बनाएंगे

डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन के जिला प्रधान अशनील कुमार का कहना है कि वह इस हड़ताल संबंधी उनकी यूनियन भी समर्थन में है और 26 नवंबर तक उनकी हड़ताल रहेगी। इसी दिन उनकी बैठक होगी और अगली रणनीति इसी दिन तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि नायब तहसीलदार को बिना वजह फंसाने की कोशिश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी