जीएसटी की बढ़ी दरों का मुद्दा उठाएंगे : ओपी सोनी

केंद्र सरकार की ओर से जीएसटी की दरें बढ़ा कर आम लोगों पर महंगाई का बोझ पाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 05:23 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 05:23 PM (IST)
जीएसटी की बढ़ी दरों का मुद्दा उठाएंगे : ओपी सोनी
जीएसटी की बढ़ी दरों का मुद्दा उठाएंगे : ओपी सोनी

संवाद सहयोगी, अमृतसर : केंद्र सरकार की ओर से जीएसटी की दरें बढ़ा कर आम लोगों पर महंगाई का बोझ पाया जा रहा है। इस कारण महंगाई दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। अब केंद्र सरकार की ओर से कपड़े व पैनों के सामान पर जीएसटी दरों में वृद्धि कर दी गई है, जोकि कपड़े पर एक जनवरी 2022 तथा पैनों पर जीएसटी वृद्धि एक अक्टूबर से लागू होगी, जिस कारण आम लोगों व विद्यार्थियों पर महंगाई का बोझ और बढ़ जाएगा। उक्त जानकारी डिप्टी सीएम पंजाब ओपी सोनी ने पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल अमृतसर, पठानकोट, लुधियाना व फतेहगढ़ साहिब की इकाइयां व जिला अमृतसर से संबंधित 40 ट्रेड व औद्योगिक एसोसिएशन से मीटिग करने के बाद दी।

सोनी ने कहा कि उद्योगपति व व्यापारी देश की रीढ़ है। इनके प्रयास से ही देश का आर्थिक विकास होता है। युवाओं को रोजगार मिलता है। व्यापारी देश की रीढ़ है। इनके प्रयास से ही देश का आर्थिक विकास होता है। सोनी ने कहा कि जीएसटी की बढ़ रही दरों को लेकर प्रदेश सरकार केंद्र सरकार के समक्ष यह मुद्दा उठाएगी। पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रधान प्यारे लाल सेठ ने कहा कि सीएम पंजाब चरणजीत सिंह चन्नी ने एक ईमानदार सोच वाले नेता ओपी सोनी को डिप्टी सीएम नियुक्त किया है। सेठ व समीर जैन ने सोनी के ध्यान में लाया कि सरकार व्यापारियों की उम्र 60 साल से अधिक हो जाने पर पेंशन लगाए। मेडिक्लेम पालिसी भी व्यापारियों की करवाई जाए।

इस अवसर पर सुनील मेहरा, एलआर सोढी, वरिदर रतन, रंजन अग्रवाल, एसके वधवा, ओपी गुप्ता, बलबीर भसीन, राजीव अनेजा, मोती भाटिया, बीके बजाज, कमल डालमिया, राजीव चंद, विकास नारंग, राजेश अरोड़ा, वैद्य प्रकाश, सुनील, गिन्नी भाटिया, अनिल जैन, चरणजीत, रवि, अश्वनी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी