मंदी के दौर में हैं बाजार रेलवे लिक रोड के दुकानदार

महानगर का बाजार लिक रोड रेलवे स्टेशन जहां पर लाखों का व्यापार होता था वह बाजार भी इस समय मंदी के दौर में गुजर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 02:00 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 02:00 PM (IST)
मंदी के दौर में हैं बाजार रेलवे लिक रोड के दुकानदार
मंदी के दौर में हैं बाजार रेलवे लिक रोड के दुकानदार

कमल कोहली, अमनदीप, अमृतसर : महानगर का बाजार लिक रोड रेलवे स्टेशन जहां पर लाखों का व्यापार होता था वह बाजार भी इस समय मंदी के दौर में गुजर रहा है। पहले कोविड-19 की मार ने दुकानदारों की कमर तोड़ दी अब मंहगाई तथा किसान आंदोलन की मार दुकानदारों पर पड़ने लग पड़ी है। दुकानदारों का कहना है कि लोगों की परचेजिग पावर कम होने के कारण दुकानदार मंदी के दौर में गुजर रहे हैं। खर्चे निकलना मुश्किल है। ऑनलाइन के कारण भी कारोबार प्रभावित है। बाजार में पार्किंग के होने के कारण दुकानदारों को समस्या का सामना करना पड़ता है। बाजार में मंदी का दौर चल रहा है इसलिए काफी समय से कारोबार प्रभावित हो रहा है। इससे दुकानदारों के खर्चे नहीं निकल रहे हैं। किसी भी सरकार ने किसी तरह की कोई मदद नहीं की है। बिजली के बिल टैक्सों की भरमार दुकानदारों के लिए समस्या बनी हुई है।

- कमलेश मेहता, दुकानदार समस्या गंभीर होती जा रही है हर तरफ मंदी का दौर है। सीजन होने के बावजूद भी बाजार में मंदी का दौर चल रहा है। जिसका कारण लोगों को महंगाई की मार पड़ रही है। आनलाइन शापिग के कारण भी बाजार में ग्राहक कम है। पार्किंग ना होने के कारण दुकानदारों को परेशानी आती है।

-बिट्टू राय, दुकानदार इस समय लोगों की परचेजिंग पावर में 70 प्रतिशत कमी आई है। इसका मुख्य कारण महंगाई है हर एक प्रोडेक्ट की कीमतें 2 गुना हो चुकी है। खाने पीने की वस्तुओं के दाम आसमान को छू रहे है। ऐसी स्थिति में दुकानों के खर्चे निकलना काफी मुश्किल होता जा रहा है।

- पियांशु, दुकानदार बाजार में ग्राहक नहीं है हर एक वस्तु का दाम बढ़ चुका है। सरकार को महंगाई की तरफ को कम करना चाहिए। महंगाई इस समय हर एक कार्य को प्रभावित कर रही है। बाजार में मंदी का दौर चल रहा है।

- राजेश शर्मा, दुकानदार खाने पीने की वस्तुएं की महंगी है। इस तरफ सरकार का कोई ध्यान नहीं है समस्याएं गंभीर हैं। दुकानदारों के लिए खर्चे निकालना मुश्किल है। सरकार को इस तरह ध्यान देना चाहिए।

- राज भाटिया, दुकानदार दुकानदारों को किसी तरह की सुविधाएं नहीं मिली है दुकानदार खुद ही खर्चे निकाल रहे हैं। इस समय हर कारोबार महंगाई के कारण प्रभावित हो रहा है।

-सन्नी खोसला, दुकानदार दुकानदारों के लिए इस समय सबसे बड़ी चुनौती दुकानों के खर्चे निकालना है। बिजली के बिल सबसे ज्यादा है। टैक्स की भरमार है ऐसी परिस्थिति में सरकार को कारोबार करने वालों के लिए राहत पैकेज देना चाहिए था। सीजन होने के बावजूद भी बाजार में मंदी का दौर चल रहा है।

- विवेक तिवारी, दुकानदार होटल इंडस्ट्री अभी भी प्रभावित है। सरकार ने किसी तरह की कोई मदद नहीं की है। पहले जितने लोग काम करते थे उनमें से आधे बेरोजगार हो चुके हैं। सरकार ने किसी तरह की कोई सहायता नहीं की। अभी तक टूरिस्ट नहीं निकला है।

- प्रकाश चंद ठाकुर, दुकानदार लोगों को अपनी रोजाना की वस्तुएं खरीदने में ही काफी मुश्किल आ रही है। सरकार ने किसी तरह की कोई मदद नहीं की है। कारोबार काफी प्रभावित हुआ है।

- पंकज अरोड़ा, दुकानदार कारोबार इस समय मंदी के दौर में गुजर रहा है। सरकार की कोई रणनीति ना होने के कारण महंगाई दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। ग्राहक बाजार में बिल्कुल नहीं है। सरकार को महंगाई पर अंकुश लगाना चाहिए। इससे बाजार में ग्राहक निकल सके।

- रमनदीप सिंह, दुकानदार बाजार में मंदी का दौर है जिस कारण दुकानदारों को परेशानी है। दुकानों के खर्चे निकलना मुश्किल है। सीजन चलने पर ही दुकानदारों को राहत मिलेगी। सरकार ने कोई मदद नहीं की है।

-जतिन भाटिया, दुकानदार

chat bot
आपका साथी