दवा मार्केट में छापामारी करने पहुंची पुलिस को देख दुकानदारों ने किए कारोबार बंद

प्रतिबंधित दवाओं के कारोबार पर नकेल डालने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही कत्थूनंगल पुलिस ने बुधवार की सुबह कटरा शेर सिंह की दवा मार्केट में एक बार फिर दबिश दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:10 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 06:32 AM (IST)
दवा मार्केट में छापामारी करने पहुंची पुलिस को देख दुकानदारों ने किए कारोबार बंद
दवा मार्केट में छापामारी करने पहुंची पुलिस को देख दुकानदारों ने किए कारोबार बंद

जागरण संवाददाता, अमृतसर : प्रतिबंधित दवाओं के कारोबार पर नकेल डालने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही कत्थूनंगल पुलिस ने बुधवार की सुबह कटरा शेर सिंह की दवा मार्केट में एक बार फिर दबिश दी। पुलिस पार्टी को देखकर दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दी और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। दुकानदारों का आरोप था कि केमिस्टों की दुकानों पर तलाशी लेने का अधिकार पुलिस को नहीं है। केवल ड्रग इंस्पेक्टर ही उनकी दुकानों की तलाशी ले सकते हैं। जबकि कत्थूनंगल थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर हिमांशु भगत ने बताया कि वह ड्रग इंस्पेक्टर रमनीक सिंह को साथ लेकर गए थे। इससे पहले भी उनकी पुलिस टीम, जिस केमिस्ट शाप पर तलाशी लेने पहुंचती है तो ड्रग इंस्पेक्टर अपनी टीम के साथ वहां मौजूद रहते हैं। उधर, एसएसपी (देहाती) राकेश कौशल ने बताया कि मामले की जांच करवाई जाएगी। अगर पुलिस टीम की जांच में कोई रोड़ा अटकाता है तो कार्रवाई होगी।

कटरा शेर सिंह स्थित अमृतसर केमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान राजेश सोही ने आरोप लगाया कि पुलिस बेवजह केमिस्टों को परेशान कर रही है। बीते कुछ दिनों से कत्थूनंगल थाने की पुलिस उनकी मार्केट में कई बार छापामारी कर चुकी है। बुधवार की सुबह पुलिस फिर बीस केमिस्टों की लिस्ट लेकर मार्केट में पहुंची थी। लेकिन उनके साथ ड्रग विभाग की टीम नहीं थी। उन्होंने आरोप लगाया कि दवा दुकानों की तलाशी लेने का अधिकारी पुलिस के पास नहीं है। केवल ड्रग इंस्पेक्टर ही केमिस्ट शाप की तलाशी ले सकते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि आए दिन पुलिस की कार्रवाई से दुकानदार परेशान हो चुके हैं। इसी विरोध में दुकानदारों ने बुधवार को सारा दिन दुकानें बंद रखी।

पकड़े गए नौ आरोपितों से बरामद हुई थी प्रतिबंधित दवाओं की खेप बता दें कत्थूनंगल थाने की पुलिस ने पकड़े गए नौ आरोपितों के कब्जे से 2.10 लाख से ज्यादा प्रतिबंधित दवाओं की खेप बरामद की थी। उसी कड़ी के तहत पुलिस बुधवार को फिर मार्केट में छापा मारने पहुंची थी। बता दें पुलिस के पास इस बारे में दस संदिग्ध दुकानदारों की लिस्ट है। ट्रामाडोल का किगपिन पकड़ा था इसी मार्केट से

मत्तेवाल थाने की पुलिस ने दो महीने पहले हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब में चल रही ट्रामाडोल की फैक्ट्री से 15 करोड़ की प्रतिबंधित दवाएं कब्जे में ली थी। कटरा शेर सिंह का सन्नी सिंह सारे शहर में उन्हीं दवाओं की सप्लाई कर रहा था। सन्नी सिंह फताहपुर जेल में बंद है। पुलिस ने इस कड़ी में पूर्व कांग्रेस नेता व आप नेता राजीव भगत को भी नामजद किया था।

chat bot
आपका साथी