पुलिस की निगरानी में होंगे स्थानीय निकाय चुनाव

14 फरवरी को होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव पुलिस की निगरानी में ही होंगे। जिले में तीन नगर कौंसिल दो नगर पंचायत व निगम के वार्ड 37 में यह चुनाव होना है और इसके लिए हर तरह की जिम्मेदारी जिला पुलिस पर रहेगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 07:44 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 07:44 PM (IST)
पुलिस की निगरानी में होंगे स्थानीय निकाय चुनाव
पुलिस की निगरानी में होंगे स्थानीय निकाय चुनाव

जागरण संवाददाता, अमृतसर : 14 फरवरी को होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव पुलिस की निगरानी में ही होंगे। जिले में तीन नगर कौंसिल, दो नगर पंचायत व निगम के वार्ड 37 में यह चुनाव होना है और इसके लिए हर तरह की जिम्मेदारी जिला पुलिस पर रहेगी। इसको लेकर सुरक्षा के लिए लोकल पुलिस सारे इंतजाम करने में जुट गई है। इन चुनाव में फिलहाल पैरामिलिट्री फोर्स नहीं लगाई जाएगी। सुरक्षा इंतजाम के लिए बकायदा जिला देहाती पुलिस व शहरी पुलिस के अधिकारियों के साथ मीटिग कर सुरक्षा संबंधी सारे इंतजाम करने के लिए कह दिया गया है ताकि चुनाव शांतमय तरीके से हो सकें। एडीसी रणधीर सिंह ने बताया कि इन चुनावों में पैरामिलिट्री फोर्स व अन्य किसी बल का प्रयोग नहीं किया जाएगा। हालांकि कुछ संवेदनशील बूथो की पहचान की गई है। उन जगहों पर पुलिस बल को दोगुना तैनात करने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि चुनावों के लिए सभी आरो नियुक्त कर दिए है और चुनाव करवाने के लिए अन्य स्टाफ की ड्यूटी की लिस्ट तैयार की जा रही है। कुल 84 बूथ बनाए जाएंगे

नगर पंचायत अजनाला व रइया और नगर कौंसिल रमदास, जंडियाला गुरु, व मजीठा के अलावा नगर निगम की वार्ड 37 में चुनाव होना है। इन सभी जगहों पर कुल 84 बूथ बनाए जाने हैं। एडीसी ने बताया कि हर एक बूथ को कड़ी सुरक्षा में रखा जाएगा। वहीं रमदास के लिए डीडीपीओ अमृतसर, अजनाला के लिए एसडीएम अजनाला, मजीठा के लिए एसडीएम मजीठा, रईया के लिए एसडीएम बाबा बकाला और जंडियाला गुरु के लिए एसडीएम-1 अमृतसर को आरओ तैनात किया गया है। इसके अलावा वार्ड 37 के लिए डीएफएससी को लगाया गया है। सभी अधिकारियों के साथ लगातार मीटिग कर अपडेट लिए जा रहे है। इसके अलावा कंट्रोल रूम में बना दिए गए है।

chat bot
आपका साथी