आउटसोर्सिग कोच बोले- काम बराबर, तो वेतन भी मिले बराबर

खेल गुरुओं ने भी मांगों को लेकर अब हड़ताल का बिगुल बजा दिया है। जिला अमृतसर के आउटसोर्सिंग क्वालिफाइड कोचों ने जिला खेल अधिकारी (डीएसओ) गुरलाल सिंह रियाड़ को ज्ञापन सौंपकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की बात कही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 04:40 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 04:40 PM (IST)
आउटसोर्सिग कोच बोले- काम बराबर, तो वेतन भी मिले बराबर
आउटसोर्सिग कोच बोले- काम बराबर, तो वेतन भी मिले बराबर

जागरण संवाददाता, अमृतसर : खेल गुरुओं ने भी मांगों को लेकर अब हड़ताल का बिगुल बजा दिया है। जिला अमृतसर के आउटसोर्सिंग क्वालिफाइड कोचों ने जिला खेल अधिकारी (डीएसओ) गुरलाल सिंह रियाड़ को ज्ञापन सौंपकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की बात कही है।

बुधवार को डीएसओ कार्यालय पहुंचे कोच जसवंत सिंह ढिल्लों, जतिदर सिंह, बलबीर सिंह, करमजीत सिंह, राजवीर कौर आदि ने कहा कि वे पिछले 10-12 सालों से आउटसोर्सिंग पर काम कर रहे हैं। लगातार काम करने की एवज में उन्हें मात्र 14हजार 966 रुपये प्रति महीना वेतन मिल रहा, जिससे महंगाई के दौर में घर परिवार चलाना मुश्किल है। यदि वह रेगुलर कोचों के बराबर काम कर रहे हैं, तो उन्हें रेगुलर वेतन भी मिलना चाहिए। क्वालिफाइड कोचों को पहल के आधार पर रेगुलर किया जाए। उक्त लोगों का कहना है कि अनिश्चितकालीन हड़ताल के तहत वे सिर्फ अपने स्टेशन पर ही ड्यूटी देंगे। खेल विभाग का कोई भी काम नहीं करेंगे और यदि विभाग उनकी कोई स्पेशल ड्यूटी लगाता है तो उसका बहिष्कार भी करेंगे। कोचों ने बताया कि उन्होंने ज्ञापन डायरेक्टर स्पो‌र्ट्स पंजाब के हवाले से डीएसओ को सौंपा है।

chat bot
आपका साथी