12 लाख कर्ज देकर सूदखोरों ने सरकारी अध्यापक से वसूले 30 लाख

अमृतसर के बटाला रोड निवासी अध्यापक संजीव शर्मा ने पुलिस कमिश्नर को शिकायत देकर सूदखोरों से बचाने की अपील की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 10:16 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 10:16 PM (IST)
12 लाख कर्ज देकर सूदखोरों ने सरकारी अध्यापक से वसूले 30 लाख
12 लाख कर्ज देकर सूदखोरों ने सरकारी अध्यापक से वसूले 30 लाख

जागरण संवाददाता, अमृतसर : बटाला रोड निवासी सरकारी अध्यापक संजीव शर्मा ने पुलिस कमिश्नर को सूदखोरों के खिलाफ शिकायत की है। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने 12 लाख रुपये कर्ज लिया था, लेकिन अब तक सूदखोर उनसे तीस लाख से ज्यादा राशि वसूल चुके हैं तथा 20 लाख रुपये और मांग रहे हैं। सीपी ने एसीपी (एच) रिपुतपन को जांच के आदेश दिए हैं।

संजीव ने बताया कि वह सरकारी स्कूल में अध्यापक है। कुछ साल पहले वह कर्ज में दब गए थे। उन्होंने बटाला रोड के ही कर्जदाताओं से 12 लाख रुपये दस फीसद ब्याज पर लिए थे। लगभग पांच साल के भीतर उन्होंने कुल तीस लाख रुपये का भुगतान कर दिया। अब कर्जदाता 20 लाख रुपये और मांग रहे हैं। भुगतान न करने पर उनके बैंक के चेक लगाने की धमकियां दी जा रही हैं।

संजीव ने बताया कि उक्त लोग मकान पर कब्जा करने की भी धमकियां दे रहे हैं। पीड़ित ने बताया कि सूदखोरों के खौफ के कारण उनकी मां प्रेम लता की मौत हो चुकी है। वह खुद छह महीने तक मानसिक तनाव में चला गया और अब इलाज करवा रहा है।

उधर, फर्जी चोरी के मामले में पुलिस को मिले सूदखोरों के कांटेक्ट

लारेंस रोड के शास्त्री नगर इलाके में फर्जी चोरी के मामले में सिविल लाइन थाने की पुलिस को कई सूदखोरों के नंबर मिले हैं। ज्योति प्रकाश मेहरा ने पुलिस को सोमवार रात शिकायत की थी कि उनके घर से 70 लाख के गहने और 15 लाख रुपये चोरी हो गए हैं। पुलिस जांच में सारा मामला फर्जी पाया गया। ज्योति प्रकाश और उनकी पत्नी रितु मेहरा ने पुलिस को बताया था कि वह सूदखोरों के शिकंजे में फंसे हुए हैं। शहर के नामी सूदखोर उन्हें पैसों के लिए परेशान कर रहे हैं। इंस्पेक्टर शिव दर्शन ने बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है। फिलहाल पीड़ित परिवार पर कार्रवाई नहीं की गई है।

ब्याजखोरी करना अपराध : सीपी

उधर, पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि ब्याजखोरी का कारोबार अपराध है। तथ्य साबित होने पर एफआइआर की जाती है।

chat bot
आपका साथी