कटरा शेर सिंह बाजार के दुकानदारों की पुलिस के साथ बैठक बेनतीजा, बंद रहेंगी दवा की मार्केट

कटड़ा शेर सिंह स्थित दवा मार्केट में की गई छापेमारी के विरोध में वीरवार को भी दुकानदारों ने दुकानें बंद रखते हुए पंजाब पुलिस के खिलाफ रोष जताया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 04:00 AM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 04:00 AM (IST)
कटरा शेर सिंह बाजार के दुकानदारों की पुलिस के साथ बैठक बेनतीजा, बंद रहेंगी दवा की मार्केट
कटरा शेर सिंह बाजार के दुकानदारों की पुलिस के साथ बैठक बेनतीजा, बंद रहेंगी दवा की मार्केट

जागरण संवाददाता, अमृतसर: जिला देहाती पुलिस की ओर से हाल बाजार कटड़ा शेर सिंह स्थित दवा मार्केट में की गई छापेमारी के विरोध में वीरवार को भी दुकानदारों ने दुकानें बंद रखते हुए पंजाब पुलिस के खिलाफ रोष जताया। दवा मार्केट बंद होने के कारण दो दिनों में करोड़ों रुपये का नुकसान हो गया है। दुकानदारों की पुलिस अधिकारियों के साथ हुई बैठक बेनतीजा रही है। दुकानदारों ने मांग की है कि जिस दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, वह रद किया जाए। अगर उनकी मांग पर कोई सुनवाई नहीं होती है तो उनका संघर्ष जारी रहेगा और पूरे पंजाब भर में दवा मार्केट बंद की जाएंगी। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो अस्पतालों में जाने वाली दवा सप्लाई भी बंद की जाएगी।

दरअसल, थाना कत्थूनंगल की पुलिस ने कुछ दिन पहले बरामद दो लाख प्रतिबंधित गोलियों के मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमें शामिल कटड़ा शेर सिंह के एक दवा कारोबारी ने खुलासा किया था कि 10 लोग और इस कारोबारी में लिप्त हैं। इसके बाद पुलिस ने उन्हें नोटिस देकर बुलाया था, लेकिन वे नहीं पहुंचे तो पुलिस ने बुधवार उनकी दुकान पर छापेमारी की थी। इस मामले में एक दुकानदार को भी नामजद किया था।

पंजाब केमिस्ट एसोसिएशन के प्रांतीय प्रमुख सुरिदर दुग्गल ने आरोप लगाया कि पुलिस छापामारी के नाम पर दुकानदारों को परेशान कर रही है। उन्होंने कहा कि थाना कत्थूनंगल की पुलिस ने एक युवक द्वारा नाम लिए जाने के बाद एक दुकानदार के खिलाफ भी मामला दर्ज कर दिया गया लेकिन वह दुकानदार न तो प्रतिबंधित दवा बेचता था और न ही उससे कोई बरामदगी हुई थी। किसी का नाम लेने से ही अगर पुलिस मामले दर्ज करने लगेगी तो इस तरह से किसी भी आरोपित से नाम बुलवाकर किसी के खिलाफ भी मामला दर्ज करवाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि उनकी थाना कत्थूनंगल के प्रभारी के साथ उनकी बैठक भी हुई है, लेकिन उन्हें यही कहा जा रहा है कि उन्हें कुछ नहीं कहा जाएगा। उन्होंने कहा कि वह तब तक मार्केट बंद रखेंगे, जब तक दुकानदार के खिलाफ किया गया मामला रद्द नहीं होता। इस संबंधी अगली रणनीति शुक्रवार की सुबह बनाई जाएगी। जरूरत पड़ी तो प्राइवेट अस्पतालों में होने वाली दवा की सप्लाई को भी बंद किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी