औजला ने लिखा था पत्र, ओमान के दूतावास से आया जवाब

सांसद गुरजीत सिंह औजला ने ओमान में 24 बेसहारा लड़कियों की वतन वापसी के उठाए मुद्दे के बाद ओमान में भारतीय दूतावास के कम्युनिटी वेलफेयर अधिकारी ने भेजे जवाब में कहा है कि मार्च में 100 के करीब लड़कियां ओमान में थी जिनमें अब 24 लड़कियां बची हैैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:53 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:53 PM (IST)
औजला ने लिखा था पत्र, ओमान के दूतावास से आया जवाब
औजला ने लिखा था पत्र, ओमान के दूतावास से आया जवाब

जागरण संवाददाता, अमृतसर : सांसद गुरजीत सिंह औजला ने ओमान में 24 बेसहारा लड़कियों की वतन वापसी के उठाए मुद्दे के बाद ओमान में भारतीय दूतावास के कम्युनिटी वेलफेयर अधिकारी ने भेजे जवाब में कहा है कि मार्च में 100 के करीब लड़कियां ओमान में थी, जिनमें अब 24 लड़कियां बची हैैं। 12 लड़कियों का केस अमेनेस्टी इंटरनेशनल के पास विचाराधीन है। औजला को दी जानकारी में उन्होंने कहा कि इन लड़कियों को खाने पीने के अलावा इनकी मेडिकल सुविधा का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है। औजला द्वारा इस मुद्दे को उठाने व विदेश मंत्रालय के बाहर धरना देने की बात कहने के बाद ओमान की भारतीय दूतावास की ओर से यह जवाब दिया गया है।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में विदेश मंत्री से बातचीत करके उन्हें भारत लाने की कार्रवाई में तेजी लाई जाएगी। उल्लेखनीय है कि ओमान में रोजी रोटी की खातिर घरों में काम करने गई लड़कियां शारीरिक व मानसिक शोषण का शिकार हो रही हैं। यह लड़कियां अपने वतन वापसी के लिए राह देख रही थी। ओमान अंबेसी द्वारा ढीली कार्रवाई के चलते इन लड़कियों को इंसाफ दिलाने के लिए सांसद औजला ने विदेश मंत्री को बीते दिनों एक पत्र लिखा था। औजला ने कहा कि यदि उनकी मांग की ओर केंद्र सरकार की ओर से गौर न किया गया तो भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के बाहर धरना देने का उनका फैसला अटल है। उन्होंने कहा कि वह लड़कियों के पुनर्वास तथा उनकी वापसी के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

chat bot
आपका साथी