दुबई से लाया गांव कोलोवाल के जगदीश का शव

दुबई से लाया गांव कोलोवाल के जगदीश का शव

जिले के गांव कौलोवाल (बराड़) के 23 वर्षीय जगदीश सिंह का शव बुधवार को दुबई से भारत लाया गया। सरबत द भला ट्रस्ट के डा. एसपीएस ओबराए के प्रयासों से शव को श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लाया गया।

Publish Date:Wed, 25 Nov 2020 07:46 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, अमृतसर :

जिले के गांव कौलोवाल (बराड़) के 23 वर्षीय जगदीश सिंह का शव बुधवार को दुबई से भारत लाया गया। सरबत द भला ट्रस्ट के डा. एसपीएस ओबराय के प्रयासों से शव को श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लाया गया। ट्रस्ट की अमृतसर इकाई टीम ने शव एयरपोर्ट पर हासिल करने के बाद मृतक के स्वजनों को सौपा।

ट्रस्ट के संस्थापक डा. एसपी सिंह ओबराय ने बताया कि अपने परिवार को आर्थिक तंगी से निकालने के लिए करीब दो साल पहले जगदीश सिंह मेहनत मजदूरी करने दुबई गया था। 17 नवंबर को दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई। दुबई में रहने वाले मृतक के रिश्तेदारों ने शव भारत लाए जाने की गुहार लगाई तो ट्रस्ट की टीम ने भारतीय दूतावास की मदद से कार्रवाई मुकम्मल कर शव भारत भेज दिया।

ट्रस्ट की अमृतसर इकाई के प्रधान सुखजिन्दर सिंह हेर, महासचिव मनप्रीत संधू और वित्त सचिव नवजीत सिंह घई ने ट्रस्ट अभी तक 212 बदनसीब लोगों के शव परिजनों तक पहुंचा चुका हैं। आने वाले कुछ दिनों में ट्रस्ट 4 अन्य बदनसीब युवाओं के शव दुबई से भारत लाएगा।

उन्होंने बताया कि खाड़ी देशों में खाड़ी देशों में युवाओं की मौतों की संख्या में वृद्धि का मुख्य कारण करोना महामारी है। क्योंकि इस बीच वहां बड़ी-बड़ी फैक्ट्रियां बंद हो गई हैं और बेरोजगार बढ़ गई है। शव लेने पहुंचे जगदीश के रिश्तेदारों ने इस डा. एसपी सिंह ओबराय का धन्यवाद करते कहा कि दुबई से शव लाना उनके बस में नहीं था और डा. ओबराय के प्रयासों से ही वे अपने स्वजन का अंतिम बार मुंह देख पाए हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.