शहरवाली बोले, उम्मीदें बरकरार, पहले मैच की तरह भारतीय हाकी टीम करे प्रदर्शन

24 जुलाई से शुरू हुए लीग मैचों में भारतीय हाकी टीम के लिए उम्मीदें बरकरार हैं। शहरवासियों ने दोनों हाकी टीमों को गुड लक कहते हुए उनकी हौसला अफजाई की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:49 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:49 PM (IST)
शहरवाली बोले, उम्मीदें बरकरार, पहले मैच की तरह भारतीय हाकी टीम करे प्रदर्शन
शहरवाली बोले, उम्मीदें बरकरार, पहले मैच की तरह भारतीय हाकी टीम करे प्रदर्शन

जासं, अमृतसर: टोक्यो ओलिपिक-2020 में रविवार को दूसरे दिन भारतीय हाकी टीम पुरुष को विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया की टीम से 1-7 के अंतर से हार का सामना पड़ा है। हालांकि 24 जुलाई से शुरू हुए लीग मैचों में भारतीय हाकी टीम के लिए उम्मीदें बरकरार हैं। खेल प्रेमियों और शहरवासियों ने महिला और पुरुष दोनों हाकी टीमों को गुड लक कहते हुए उनकी हौसला अफजाई की है। उन्हें बाकी के मैचों में गलतियों को सुधारते हुए खेलने के लिए प्रेरित किया है। ओलिपिक के पहले दिन भारतीय महिला हाकी टीम का प्रदर्शन खास नहीं रहा है, मगर न्यूजीलैंड के साथ हुए मैच में भारतीय हाकी टीम पुरुष ने अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया था। आने वाले दिनों में भी जीत दर्ज करते हुए आगे बढ़ने की रणनीति को अपना होगा। पूर्व ओलंपियन बलविदर सिंह बोले, डिफेंडर व मिड फील्डर में तालमेल की कमी दिखी

महाराजा रंजीत सिंह हाकी अकादमी के संचालक व पूर्व ओलंपियन बलविदर सिंह शम्मी का कहना है कि विश्व की नंबर एक आस्ट्रेलिया की हाकी टीम के साथ इंडिया के हुए मैच में अनुभव की कमी खली है। यहां डिफेंडर व मिड फील्डर का तालमेल बहुत ही कम रहा है। इसके चलते इंडिया को गोल करने के अवसर नहीं मिल पाए। मैच में हाफ लाइन व फारवर्ड लाइन का कंबिनेशन नहीं मिला, जोकि गोल करने में बेहद मदद करता है और फारवर्ड में भी तजुर्बे की कमी रही है। गोल कीपर का प्रदर्शन अग्रेसिव था। पेनल्टी कार्नर मिलने के बावजूद गोल नहीं कर पाए। हालांकि उन्होंने कहा कि तीन मैच अभी बकाया हैं, उन्हें फोकस करते हुए बिना किसी प्रेशर के खेलना होगा तो क्वालीफाई करना आसान हो जाएगा। उम्मीद है कि स्पेन के साथ 27 जुलाई को होने वाले मैच में पहले दिन की तरह जोश व होश के साथ खेलते हुए टीम इंडिया को बढ़त मिलेगी। पाठकों और खेल प्रेमियों ने कहा, दमदार प्रदर्शन के लिए गुड लक -दैनिक जागरण के पाठक व खेल प्रेमी अश्विनी कुमार ने ओलिपिक का हिस्सा बने खिलाड़ियों को प्रधान मंत्री नरिदर मोदी के चीयर फार इंडिया के तहत शुभकामनाएं देकर दमदार प्रदर्शन करने का संदेश भेजा है। -सरहद ए स्पोर्ट क्लब के प्रधान गुरिदर सिंह मट्टू ने भी भारतीय हाकी टीमों के साथ-साथ देश के विभिन्न हिस्सों से ओलिपिक में गए खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए सभी मैचों में बेस्ट देने की उम्मीद जताई है। -दैनिक जागरण के पाठक व खेल प्रेमी कस्तूरी लाल हंस ने भी ओलिपिक का हिस्सा बने खासकर जिले के महिला-पुरुष पांचों खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाकर मेडल पर कब्जा करने के मकसद से उत्साहित किया है। -हाकी खेल को प्यार करने वाली स्प्रिंग डेल स्कूल की विद्यार्थी मनवीन कौर ने भारतीय हाकी खिलाड़ियों को मैचों में दमदार प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करके भारत देश की झोली में मेडल डालने का संदेश दिया है।

chat bot
आपका साथी