एयरपोर्ट के मौजूदा प्रोजेक्टों के साथ इसके ब्यूटीफिकेशन की होगी प्राथमिक्ता : वीके सेठ

श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पिछले समय में काफी काम हुए मगर अभी और भी बहुत संभावनाएं हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 11:39 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 11:39 PM (IST)
एयरपोर्ट के मौजूदा प्रोजेक्टों के साथ इसके ब्यूटीफिकेशन की होगी प्राथमिक्ता : वीके सेठ
एयरपोर्ट के मौजूदा प्रोजेक्टों के साथ इसके ब्यूटीफिकेशन की होगी प्राथमिक्ता : वीके सेठ

जागरण संवाददाता, अमृतसर : श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पिछले समय में काफी काम हुए मगर अभी और भी बहुत संभावनाएं हैं। एयरपोर्ट की ब्यूटीफिकेशन किए जाने के साथ ही नॉन एयरोनॉटिकल एरिया बढ़ाए जाने की जरूरत है। जहां एयरपोर्ट पर बिजनेस बढ़ेगा वहीं लोकल लोगों के लिए रोजगार के मौके भी बढ़ेंगे। एयरपोर्ट के डायरेक्टर वीके सेठ ने पदभार ग्रहण करने के बाद यह बात दैनिक जागरण के साथ बातचीत में कही।

अगरतल्ला एयरपोर्ट से ट्रांसफर होकर यहां पहुंचे वीके सेठ ने कहा कि उन्हें गुरु नगरी में पहली बार सेवा का मौका मिला है, खुद को भाग्यशाली समझते हैं। न्यू अमृतसर गेट की तर्ज एयरपोर्ट के बाहर दोनों तरफ गेट बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अजनाला रोड से एयरपोर्ट तक के रास्ते पर पौधे लगवाएंगे। उन्होंने हर साल एक हजार पौधे लगाने की योजना बनाई है, जिसे आने वाले समय में बढ़ाया भी जाएगा।

उन्होंने कहा कि मौजूदा बिल्डिंग के साथ निर्माणाधीन इमारत को जल्द मुकम्मल कर एयरपोर्ट पर यात्रियों की क्षमता को बढ़ाया जाएगा।

एयरपोर्ट के कुल एरिया का 10 फीसद एरिया नॉन एयरोनेशन होना चाहिए जबकि मौजूदा में यह अनुपात 5.4 है। इसे बढ़ा दस फीसदी किया जाएगा, जिसमें फूड कोर्ट, रिटेल शाप्स तथा विज्ञापन लोकेशन विकसित की जाएंगी। वीके सेठ ने कहा कि अभी तो सबसे पहले कोविड-19 से बाहर निकलने की जरूरत है। अभी घरेलू चार से पांच फ्लाइट ही यहां पहुंच रहीं हैं, जिन्हें कांटेक्स फ्री सेवाएं दी जा रहीं हैं। हालात सामान्य होने पर कोविड-19 से पहले उड़ान भर रही 30 फ्लाइट्स को दोबारा शुरू किया जाएगा। इसके बाद नई एयरलाइंस कंपनियों को लाकर नई फ्लाइट्स भी शुरु की जाएंगी।

chat bot
आपका साथी