आठवीं राज्य कला प्रदर्शनी के लिए 25 जनवरी तक जमा करवा सकते हैं एंट्री

। मदन मोहन मालवीय रोड स्थित ठाकुर सिंह आर्ट गैलरी की गवर्निग बाडी अपनी आठवीं राज्य कला प्रदर्शनी की तैयारियों में जुट गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 05:52 PM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 05:52 PM (IST)
आठवीं राज्य कला प्रदर्शनी के लिए 25 जनवरी तक जमा करवा सकते हैं एंट्री
आठवीं राज्य कला प्रदर्शनी के लिए 25 जनवरी तक जमा करवा सकते हैं एंट्री

जागरण संवाददाता, अमृतसर

मदन मोहन मालवीय रोड स्थित ठाकुर सिंह आर्ट गैलरी की गवर्निग बाडी अपनी आठवीं राज्य कला प्रदर्शनी की तैयारियों में जुट गई है। यह कला प्रदर्शनी शहर में अप्रैल में आयोजित की जाएगी। जिसकी फाइनल तारीख की घोषणा होना अभी बाकी है।

राज्य कला प्रदर्शनी में ग्रुप-ए और ग्रुप-बी के कलाकारों की पेंटिग, ग्राफिक्स, ड्राइंग, स्कल्पचर व फोटोग्राफी राज्य कला प्रदर्शनी में मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेंगे। इसमें विजेताओं को नकदी के साथ-साथ सर्टिफिकेट व कैटालाग देकर सम्मानित किया जाएगा। ग्रुप-ए के विजेता कलाकार को 21 हजार रुपये और ग्रुप-बी के विजेता रहे कलाकार को 11 हजार रुपये नकद इनाम मिलेगा।

आर्ट गैलरी के अध्यक्ष शिवदेव सिंह और महासचिव डा. अरविंदर सिंह चमक ने बताया कि चेयरमैन रजिदर मोहन सिंह छीना के आदेशानुसार इंडियन अकादमी आफ फाइन आ‌र्ट्स (आइएएफए) की गवर्निंग बाडी के फैसले अनुसार राज्य भर के कलाकारों से आवेदन मांगे गए हैं। इस प्रदर्शनी के लिए 15 दिसंबर से लेकर 25 जनवरी तक कलाकार अपनी एंट्री भेज सकते हैं ताकि उनकी कलाकृति का कला प्रदर्शनी के लिए चयन किया जा सके। साल 2020 की सातवीं राज्य कला प्रदर्शनी में राज्य भर से ग्रुप-ए और ग्रुप-बी के 145 कलाकारों की 147 कलाकृतियों को चयनित करके कला प्रदर्शनी लगाई गई थी, जिसे शहरवासियों ने खूब सराहा। कलाकृति पर कलाकार का नाम व पता होना जरूरी

25 जनवरी 2021 तक मिलने वाले आवेदनों में कलाकृति या फोटोग्राफ सिलेक्शन कमेटी द्वारा की जाएगी। चयनित कलाकृतियों की घोषणा 10 फरवरी तक कर दी जाएगी। इसके बाद प्रदर्शनी के चयनित असल कलाकृति 7 मार्च 2021 तक आर्ट गैलरी में पहुंच जानी चाहिए। असल कलाकृति को लेकर ही ज्यूरी अवार्ड का निर्णय लिया जाएगा। इसकी जानकारी 22 मार्च 2021 को संबंधित कलाकार को मिलेगी। नई कलाकृतियों को ही प्रदर्शनी में शामिल न करने के साथ-साथ शीशे, पीओपी, टेराकोटा, कागज और खस्ताहाल स्कल्पचर मान्य नहीं होंगे। हर कलाकृति के पीछे कलाकार का नाम व पता जरूर लिखा होना चाहिए।

chat bot
आपका साथी