आतंकी धमकियों के बावजूद बालाजी धाम को नहीं मिली सुरक्षा

आतंकी संगठनों की तरफ से लगातार मिल रही धमकियों के बावजूद मंदिर श्रीराम बाला जी धाम को सुरक्षा मुहैया करवाने में सरकार उदासीन है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:11 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:11 PM (IST)
आतंकी धमकियों के बावजूद बालाजी धाम को नहीं मिली सुरक्षा
आतंकी धमकियों के बावजूद बालाजी धाम को नहीं मिली सुरक्षा

जागरण संवाददाता, अमृतसर: आतंकी संगठनों की तरफ से लगातार मिल रही धमकियों के बावजूद मंदिर श्रीराम बाला जी धाम को सुरक्षा मुहैया करवाने में सरकार उदासीन है। हालांकि इस बारे में बालाजी धाम ट््रस्ट और संत समाज के सदस्य केंद्र सरकार, पंजाब सरकार और डीजीपी को कई बार स्थिति से अवगत करवा चुके हैं।

मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय में शनिवार की दोपहर संत हरी नारायण गिरी, संत ध्यान प्रकाश, प्रधान रमेश कुमार ने बताया कि उन्हें दो बार खालिस्तानी आतंकियों की तरफ से मंदिर को उड़ाने की धमकियां मिल रही है। जब उन्होंने इस बाबत पुलिस को शिकायत की तो अज्ञात लोगों की तरफ से 31 जनवरी 2021 को श्री रामलीला शोभायात्रा को बंद करने की भी धमकी दी गई थी। इस बाबत छेहरटा पुलिस ने एक एफआइआर भी दर्ज की थी। पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को काबू किया था। अब अज्ञात लोगों की तरफ से उन्हें एफआइआर रद करवाने को लेकर धमकियां दी जा रही हैं। 20 अगस्त 2020 की आधी रात को अज्ञात युवक ने मंदिर के बाहर गोलियां चलाई थी। इस बारे में भी पुलिस ने केवल हवाई फायर का केस दर्ज किया था। संत समाज के लोगों ने आरोप लगाया कि सरकार और स्थानीय प्रशासन किसी बड़ी वारदात के इंतजार में है। समाज के सदस्यों ने सरकार से मांग कि मंदिर के संचालक व मंदिर को सुरक्षा की व्यवस्था करवाएं। अगर ऐसा नही करते तो आने वाले दिनों में सरकार के खिलाफ संघर्ष शुरू किया जाएगा। इस अवसर पर संत मनोज महाराज, संत विशाल, मंदिर ट्रस्ट के महासचिव गुरमीत सिंह, कैशियर अश्वनी भनोट, दीपक शर्मा, राहुल शर्मा, सतनाम सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी