सिविल अस्पताल में चोरों का आतंक, दो दिनों में पांच मोबाइल चोरी

जलियांवाला बाग मेमोरियल सिविल अस्पताल में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 02:00 AM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 02:00 AM (IST)
सिविल अस्पताल में चोरों का आतंक, दो दिनों में पांच मोबाइल चोरी
सिविल अस्पताल में चोरों का आतंक, दो दिनों में पांच मोबाइल चोरी

जागरण संवाददाता, अमृतसर: जलियांवाला बाग मेमोरियल सिविल अस्पताल में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं। सीसीटीवी कैमरों को चकमा देकर चोर मरीजों की जेब पर हाथ साफ कर रहे हैं। मंगलवार को अस्पताल में उपचाराधीन तीन मरीजों के मोबाइल गायब हो गए। चोर ने डेंगू वार्ड में घुसकर पाजिटिव मरीज का मोबाइल भी उड़ाया। वहीं बीते सोमवार को दो मरीजों के मोबाइल चोरी हुए थे। वहीं अस्पताल प्रशासन ने सुरक्षा कड़ी करने की बात कही है। साथ ही मरीजों को ताकीद की है कि वे अपने मोबाइल व पर्स पास ही रखें।

एसएमओ डा. चंद्रमोहन का कहना है कि अस्पताल की सुरक्षा के लिए 11 सुरक्षा कर्मचारी तैनात हैं। इनमें से चार अस्पताल के प्रवेश द्वार पर ड्यूटी देते हैं। अस्पताल के हर वार्ड में सुरक्षा कर्मी तैनात नहीं कर सकते। चोरी की घटनाओं की जानकारी पुलिस को दी जाती रही है। पर चोरों का कोई सुराग नहीं लग पाया। एसएमओ ने कहा कि हर मरीज का हालचाल पूछने के लिए उनके सगे संबंधी अस्पताल आते हैं। एक-एक शख्स से यह नहीं पूछ सकते कि किससे मिलने जा रहे हो। इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन स्वास्थ्य विभाग के चेयरमैन राकेश शर्मा के अनुसार उन्होंने पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर सुरक्षा कड़ी करने की मांग की थी। पुलिस ने सुरक्षा कर्मी दिए पर ज्यादातर सुरक्षा कर्मी गायब रहते हैं। इससे अस्पताल की सुरक्षा में सेंध लग रही है। चार महीनों में आठ वाहन भी चोरी हुए

सिविल अस्पताल में मोबाइल व पर्स चोरी की कई घटनाएं घट चुकी हैं। इसके अतिरिक्त वाहन चोरों ने भी आतंक मचा रखा है। पिछले चार महीनों में अस्पताल परिसर में खड़े आठ दोपहिया वाहन चोरी हो चुके हैं। इनमें चार वाहन तो स्टाफ के ही थे।

chat bot
आपका साथी