आनलाइन ट्वाय फेयर में अध्यापकों ने मनवाया लोहा

राष्ट्रीय शिक्षा खोज और प्रशिक्षण संस्था की ओर से हस्तशिल्प मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से देश में करवाए गए पहले आन लाइन ट्वाय फेयर में पंजाब की टीम ने जिला नोडल अफसर आदर्श शर्मा की अगुआई में शिरकत की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:56 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:56 PM (IST)
आनलाइन ट्वाय फेयर में अध्यापकों ने मनवाया लोहा
आनलाइन ट्वाय फेयर में अध्यापकों ने मनवाया लोहा

संवाद सहयोगी, अमृतसर : राष्ट्रीय शिक्षा खोज और प्रशिक्षण संस्था की ओर से हस्तशिल्प मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से देश में करवाए गए पहले आन लाइन ट्वाय फेयर में पंजाब की टीम ने जिला नोडल अफसर आदर्श शर्मा की अगुआई में शिरकत की। अध्यापकों की ओर से बनाए गए ट्वाय इस मेले में प्रदर्शित किए गए थे।

गौर हो कि 27 फरवरी से चार मार्च तक चलने वाले देश के पहले आनलाइन ट्वाय फेयर का 27 फरवरी को देश के प्रधानमंत्री नरिदर मोदी की ओर से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की हाजिरी में उद्घाटन किया गया था।

पंजाब टीम की प्रतिनिधित्व कर रहीं आदर्श शर्मा ने बताया कि राज्य शिक्षा खोज और प्रशिक्षण संस्था पंजाब की तरफ से आयोजित आनलाइन ट्वाय फेयर में शिवानी सेतिया डिप्टी डायरेक्टर और गुरवीर कौर मोहाली ने भी हिस्सा लिया था। मंदीप कौर, वंदना शर्मा, रोहिनी शर्मा, मंदीप कौर, प्रतिभा मिश्रा पर आधारित टीम को राष्ट्रीय स्तर के लिए हुई प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए चुना गया था। यह अमृतसर के लिए गर्व की बात है। इस मेले में देश के 1100 के करीब हस्तशिल्पकार और अध्यापकों की तरफ से भाग लिया गया और इस मेलो में अध्यापकों की तरफ से तैयार खिलौने प्रदर्शित किए गए थे। आंगनबाड़ी सेंटर में बच्चों मिलेगें खिलौने

सरकारी एलिमेंट्री स्कूल, चंबा कलां में आंगनबाड़ी सेंटर का ब्लाक एजुकेशन अफसर (बीईओ) जसविंदर सिंह ने उद्घाटन करते कहा कि जिस तरह सरकार स्कूलों को माडर्न बना रही है। उसी तर्ज पर आंगनबाड़ी सेंटर बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी सेंटर में बच्चों के खेलने-कूदने लिए अच्छा प्रबंध, खिलौने, साफ-सफाई व्यवस्था की गई है। वहीं बच्चों को पौष्टिक आहार भी दिए जाएंगे। हेड टीचर हरप्रीत सिंह ने कहा कि यह आंगनबाड़ी सेंटर छोटे बच्चों को यहां पढ़ाई के साथ जोड़ेगा, वहीं उनका शरीरिक और मानसिक विकास भी होगा। इस मौके पंच गुरचेतन सिंह, गुरसेवक सिंह, हीरा सिंह, गुरदास सिंह, सुखबीर सिंह, बलजिंदर सिंह, शिंदा सिंह, सतनाम सिंह के अलावा चेयरमैन कश्मीर सिंह, प्रगट सिंह, हीरा लाल मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी