सुंदरीकरण के नाम पर अमृतसर को सुखबीर ने उजाड़ा : प्रो. चावला

पूर्व मंत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला ने कहा है कि पंजाब की जनता अकाली दल बादल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल पर विश्वास किस प्रकार कर सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:08 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 05:08 PM (IST)
सुंदरीकरण के नाम पर अमृतसर को सुखबीर ने उजाड़ा : प्रो. चावला
सुंदरीकरण के नाम पर अमृतसर को सुखबीर ने उजाड़ा : प्रो. चावला

संस, अमृतसर : पूर्व मंत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला ने कहा है कि पंजाब की जनता अकाली दल बादल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल पर विश्वास किस प्रकार कर सकती है। अमृतसर को सुंदरीकरण के नाम पर उजाड़ने का काम सुखबीर बादल ने ही किया है। उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक देखकर अकाली दल भी दूसरी पार्टियों की तरह लंबे-चौड़े आश्वासन दे रहा है। घोषणाएं कर रहा है, पर प्रश्न यह है कि आखिर अकाली दल पर कोई विश्वास कैसे करें। अमृतसर शहर के चारदीवारी के अंदर अमृतसर के हजारों लोगों को सुंदरीकरण के नाम पर उजाड़ने का काम सुखबीर ने ही किया है, यह अमृतसर की जनता कभी नहीं भूल सकती। अकाली दल से सवाल यह है कि 1997 से 2002 तक और फिर 2007 से 2017 तक अकाली दल की सरकार रही। पंजाब को क्या दिया? भारत सरकार के पैसे से कुछ सड़कें और पुल बना देना अगर विकास है तो इसे विकास नहीं माना जा सकता। जिस सरकार के राज्य में शराब, रेत माफिया, रिश्वत और बुरी कानून व्यवस्था रही हो उन शासकों पर अगले पांच वर्षों के लिए कौन विश्वास करेगा।

उन्होंने कहा कि वह अकाली दल और सुखबीर बादल को याद करवाना चाहती हैं कि उन्हें बार-बार यह याद करवाया गया कि अमृतसर शहर में लड़कों के लिए सरकारी कालेज चाहिए, पर पंद्रह साल के राज में भी अकाली दल नहीं दे सका। 2007-08 में अगर अमृतसर के लिए कालेज की मंजूरी दी गई। इसके बाद बादल ने तरनतारन जिले के विधायक विरसा सिंह वल्टोहा के दबाव में आकर अमृतसर से कालेज वापस लेकर उनके इलाके को दे दिया। उन्होंने सुखबीर बादल को याद करवाया कि जनता बार-बार अकाली दल और सुखबीर बादल को परख चुकी है। अब पंजाब में कोई भी समझदार नागरिक इनके लिए वोट नहीं करेगा।

chat bot
आपका साथी