विवाहिता ने की खुदकुशी, दहेज प्रताड़ना का आरोप

गांव कंग में विवाहिता पूजा ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना गोइंदवाल साहिब की पुलिस ने मृतका पूजा के पिता के बयान के आधार पर पति व सास खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:44 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 12:35 AM (IST)
विवाहिता ने की खुदकुशी, दहेज प्रताड़ना का आरोप
विवाहिता ने की खुदकुशी, दहेज प्रताड़ना का आरोप

जासं, तरनतारन : गांव कंग में विवाहिता पूजा ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना गोइंदवाल साहिब की पुलिस ने मृतका पूजा के पिता के बयान के आधार पर पति व सास खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

गांव भीलोवाल निवासी सरबजीत सिंह लाडी ने बताया कि बेटी पूजा का छह महीने पहले खडूर साहिब के गांव कंग निवासी जंगजीत सिंह के साथ विवाह हुआ था। विवाह दौरान हैसियत से बढ़कर पूजा के ससुराल वालों को दहेज दिया था। मगर दहेज लाने के लिए पूजा को परेशान किया जाने लगा। बेटी ने कई बार शिकायत करके बताया था कि पति जंगजीत सिंह व सास जोगिदर कौर द्वारा उसे शारीरिक तौर पर यातनाएं दी जाती है। लाडी ने बताया कि उसने कई बार दामाद को समझाने का प्रयास किया। पति के व्यवहार में सुधार न होने पर पूजा ने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सब डिवीजन गोइंदवाल साहिब के डीएसपी रमनदीप सिंह भुल्लर ने बताया कि एएसआइ निर्मल सिंह (इंचार्ज चौकी कंग) ने सरबजीत सिंह लाडी के ब्यान पर आरोपित पति जंगजीत सिंह व सास जोगिदर कौर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। शुक्रवार को पूजा का शव सिविल अस्पताल से पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिया गया है।

उधर, शहर के एक गांव में 16 वर्षीय लड़के ने जहर निगलकर आत्महत्या कर ली। आरोप है कि उसने पड़ोस में रहती अपनी नाबालिग प्रेमिका के परिवार से तंग आकर यह कदम उठाया। बुआ ने बताया कि उनका 16 वर्षीय भतीजा बचपन से उसके पास रह रहा था। उसके पड़ोस में रहती नाबालिगा के साथ प्रेम संबंध बन गए। इसकी जानकारी लड़की के परिवार वालों को लगी तो उन्होंने उनके भतीजे को बदनाम करने की धमकियां दी और गांव छोड़ने के लिए कहा। इसी से तंग आकर उनके भतीजे ने जहरीला पदार्थ निगल लिया।

chat bot
आपका साथी