आइबी भर्ती परीक्षा में एंट्री न मिली, छात्रों ने किया रोड जाम

-जीएनडीयू में बना था परीक्षा केन्द्र, विद्यार्थियों का आरोप-सिफारशी छात्रों को लेट आने पर भी अंदर जाने दिया

-आइबी अधिकारियों ने कहा, विभाग की ओर से सख्त हिदायत थी कि 10 बजे के बाद एंट्री नहीं मिलेगी

फोटो----21,22

जागरण संवाददाता, अमृतसर

रविवार को गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के बिजनेस स्कूल में रखी गई इंटेलीजेंस ब्यूरो में विभिन्न पदों की परीक्षा के दौरान हंगामा हो गया। परीक्षा देने के लिए पहुंचे करीब 90 विद्यार्थियों को परीक्षा केन्द्र के अंदर नहीं जाने दिया गया। इस पर छात्रों ने जीएनडीयू के बाहर नारेबाजी करते हुए रोड जाम कर दिया। पहले तो विद्यार्थियों ने जीएनडीयू के गेट पर जाम लगाया, मगर बाद में जीटी रोड पर धरना लगा कर बैठ गए। करीब आधा घंटा जाम लगाए रखने के बाद थाना कैंटोनमेंट पुलिस मौके पर पहुंची और विद्यार्थियों को जबरदस्ती रोड से उठाने की कोशिश की। इस दौरान कुछ विद्यार्थी अपने मोबाइल पर वीडियो बनाने लगे तो थाना कंटोनमेंट के प्रभारी इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने फोन छीनने शुरू कर दिए। विद्यार्थियों की इंस्पेक्टर संजीव और कुछ मीडिया कर्मियों के साथ भी बहस हो गई। थोड़ी देर के बाद आइबी का एक अधिकारी मौके पर पहुंचा और विद्यार्थियों के साथ बात कर उन्हें आश्वासन दिया व प्रदर्शन खत्म करवाया। आइबी के अधिकारी ने लिखित में शिकायत ली और कहा कि वह अपने विभाग के उच्च अधिकारियों तक उनकी बात पहुंचाएंगे।

आइबी के अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि विद्यार्थियों की एंट्री के लिए 10 बजे तक का समय रखा था। इस संबंधी सख्त हिदायत जारी की गई थी। मगर जो लेट पहुंचे थे। उन्हें अंदर नहीं आने दिया गया। इस पर विद्यार्थियों ने धरना लगा दिया। वहीं जब अधिकारियों से उनका नाम पूछा तो किसी ने भी बताने से मना कर दिया।

मजीठा रोड निवासी अर¨जदर पाल ¨सह, ¨प्रस कुमार व हर¨वदर ¨सह ने बताया कि परीक्षा केन्द्र में पहुंचने का समय 10.30 बजे का था। वे लोग ठीक 10 बज कर 10 मिनट पर पहुंच गए थे। उनके साथ करीब 90 विद्यार्थी थे। जब वह लोग परीक्षा केन्द्र के अंदर जाने लगे तो बाहर ही उनको रोक दिया गया। कारण पूछने पर बोला गया कि वह लोग लेट हैं। उन्होंने कहा कि वे तो समय से पहले ही पहुंच गए हैं। लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं सुनी। इसी दौरान कुछ विद्यार्थी काफी लेट आए। मगर उनके पास सिफारिश थी। वह सभी परीक्षा केन्द्र के अंदर दाखिल हो गए। इसी कारण उन सब ने रोड जाम कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंची तो उन्होंने उनके मोबाइल तक छीनने शुरू कर दिए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.