हेरिटेज स्ट्रीट में श्रद्धालुओं व पर्यटकों को मिलेगा फ्री वाईफाई

स्मार्ट सिटी का पहला प्रोजेक्ट सोमवार को लोगों को समर्पित कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 12:09 AM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 12:09 AM (IST)
हेरिटेज स्ट्रीट में श्रद्धालुओं व पर्यटकों को मिलेगा फ्री वाईफाई
हेरिटेज स्ट्रीट में श्रद्धालुओं व पर्यटकों को मिलेगा फ्री वाईफाई

जागरण संवाददाता, अमृतसर : स्मार्ट सिटी का पहला प्रोजेक्ट सोमवार को लोगों को समर्पित कर दिया गया। प्रोजेक्ट के तहत हेरिटेज स्ट्रीट में पर्यटकों व श्रद्धालुओं को एक घंटे तक फ्री वाईफाई की सुविधा मिलेगी। इसका शुभारंभ सांसद गुरजीत सिंह औजला, मेयर कर्मजीत सिंह रिटू, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की सीईओ कम कमिश्नर निगम कोमल मित्तल ने किया। पौने दो करोड़ के प्रोजेक्ट को साढ़े चार साल तक नेट प्लस स्काईमा कंपनी मैनटेंन करेगी। यह सुविधा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। इंटरनेट में खराबी आने पर 24 घंटे में कंपनी को इसे ठीक करना होगा, अन्यथा उन्हें जुर्माना अदा करना होगा।

सांसद औजला ने कहा कि फ्री वाईफाई की सुविधा से संगत इंटरनेट की सहूलियत के साथ अमृतसर के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेगी। करतारपुर साहिब कोरिडोर के अलावा अन्य धार्मिक स्थलों पर जहां संगतों की बड़ी संख्या में आमद रहती है, वहां भी फ्री वाईफाई की सुविधा मिल सके, इस लिए केंद्र सरकार से बात करेंगे। इस अवसर पर नेक्ट प्लस के सीईओ प्रेम आहूजा, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के नोडल आफिसर राजीव सेखड़ी, निगम के एक्सईएन संजय कंवर, पार्षद जरनैल ढोट, एसडीओ एसएस मल्ली, एसडीओ बरिदर मोहन, सुखअमृत सिंह आदि हाजिर थे।

ऐसे कनेक्ट होगा वाईफाई

जैसे ही आप टाउन हाल से लेकर श्री दरबार साहिब यानी 1000 मीटर के घेरे में पहुंचेंगे, आपको मोबाइल का वाईफाई ऑन करना होगा। 'गोल्डन' नाम से वाईफाई का ऑप्शन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करने पर आपका नाम और फोन नंबर पूछा जाएगा। उसे भरते ही मोबाइल पर एक ओटीपी मिलेगा। ओटीपी भरने के बाद वाईफाई कनेक्ट हो जाएगा। पहले आधे घंटे में यूजर को तीन एमबी और अगले आधे घंटे में एक एमबी की स्पीड मिलेगी। एक घंटे के बाद यूजर अपने सुविधा अनुसार वाचर से सुविधा जारी रख सकता है। फ्री पब्लिक वाईफाई की सुविधा का चार हजार लोग एक साथ आनंद उठा सकेंगे।

chat bot
आपका साथी