सब स्टेशन में आकर एसएसए को ड्यूटी पर धमकाया

पावरकाम के प्रोटेक्शन एंड मेंटीनेंस (पीएंडएम) विभाग के किसी भी सब स्टेशन में ड्यूटी निभाने वाले सब स्टेशन असिस्टेंट (एसएसए) या अन्य कर्मचारी की कोई सुरक्षा नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:34 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:34 PM (IST)
सब स्टेशन में आकर एसएसए को ड्यूटी पर धमकाया
सब स्टेशन में आकर एसएसए को ड्यूटी पर धमकाया

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पावरकाम के प्रोटेक्शन एंड मेंटीनेंस (पीएंडएम) विभाग के किसी भी सब स्टेशन में ड्यूटी निभाने वाले सब स्टेशन असिस्टेंट (एसएसए) या अन्य कर्मचारी की कोई सुरक्षा नहीं है। सब स्टेशन पर तैनात कर्मचारी को किसी भी समय कोई व्यक्ति आकर धमका सकता है, जिसकी मिसाल पेश करती हुई एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर दो-तीन दिन से वायरल हो रही है। रविवार को मजीठा रोड स्थित 66केवी सब स्टेशन डेंटल कालेज में सब स्टेशन स्टाफ वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक जोन प्रधान केवल कुमार की अध्यक्षता में हुई। इसमें एसोसिएशन के नेता सिमरजीत सिंह, हरदीप सिंह, विनोद चौहान, जसबीर सिंह, सुरिदर सिंह, अमरजीत सिंह गुरुवाली व मुकेश कुमार शामिल हुए। एसोसिएशन के वरिष्ठ उपप्रधान विनोद कुमार ने बताया कि सभी ने पीएंडएम विभाग की डिवीजन वन के अंतर्गत पड़ते बग्गा कलां स्थित 66 केवी सब स्टेशन पर शुक्रवार को ड्यूटी निभाने वाले एसएसए बलजिदर सिंह के साथ एक उपभोक्ता द्वारा की गई बहसबाजी पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि सब स्टेशन स्टाफ वेलफेयर एसोसिएशन सब स्टेशनों पर ड्यूटी निभाने वाले कर्मचारियों की सुरक्षा यकीनी बनाने की मांग करती है, ताकि भविष्य में किसी व्यक्ति द्वारा विभागीय कर्मचारियों को कोई परेशान ना कर सके। उन्होंने कहा कि किसी भी सब स्टेशन पर सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं है, जिसका फायदा उठाते हुए कुछ लोग कानून की धज्जियां उड़ाते हुए सरकारी कर्मचारियों के साथ दु‌र्व्यवहार करते हैं। सब स्टेशनों की सुरक्षा बनाई जाएगी यकीनी

प्रोटेक्शन एंड मेंटीनेंस (पीएंडएम) विभाग के सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर (एसई) अरविदरपाल सिंह बोपाराय ने कहा कि सब स्टेशन पर हुई घटना उनके ध्यान में आई है, जिसके तहत कर्मचारी को इंसाफ दिलाने के लिए संबंधित स्टेशन हेड आफिसर (एसएचओ) व डिप्टी सुपरिंटेंडेंट आफ पुलिस (डीएसपी) से संपर्क किया गया है, जिनसे इंसाफ की गुहार लगाई है। एसई अरविदरपाल सिंह बोपाराय का कहना है कि सब स्टेशन पर तैनात सभी कर्मचारियों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए वह पावरकाम मैनेजमेंट को लिखेंगे।

chat bot
आपका साथी