डेंगू की रोकथाम के लिए 32 वार्डो में करवाया स्प्रे

डेंगू के बढ़ रह केसों को रोकने के लिए आखिर नगर निगम जाग गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:45 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:45 PM (IST)
डेंगू की रोकथाम के लिए 32 वार्डो में करवाया स्प्रे
डेंगू की रोकथाम के लिए 32 वार्डो में करवाया स्प्रे

जागरण संवाददाता, अमृतसर: डेंगू के बढ़ रह केसों को रोकने के लिए आखिर नगर निगम जाग गया है। मेयर करमजीत सिंह रिटू और निगम कमिश्नर एमएस जग्गी की ओर से अधिकारियों के साथ मीटिग कर शहर में स्प्रे करने व फागिग बढ़ाने पर जोर दिया गया। इसके तहत शुक्रवार को शहर के कुल 32 वार्डो में स्प्रे करवाया गया जो इसी तरह रोजाना 32 वार्डो में स्प्रे करवाया जाएगा।

जिला सेहत अधिकारी डा. सौरभ चावला और एएमओ डा. रमा ने बताया कि शहर में 100 प्रतिशत फागिंग का काम जल्द पूरा कर लिया जाएगा। इसके लिए 16 मशीनों से रोजाना 32 वार्डो में स्प्रे करवाया जाएगा। इसके अलावा मैनुअल स्प्रे मशीनों की खरीद के लिए भी कार्रवाई शुरू कर दी है और आने वाले दिनों में कोई भी गली-मोहल्ला स्प्रे के बिना नहीं रहने दिया जाएगा।

मेयर करमजीत सिंह रिटू ने कहा कि सेहत विभाग पूरी मुस्तैदी के साथ अपनी डयूटी निभा रहा है। शहर को साफ-सुथरा रखने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। इससे पहले कोरोना के समय भी निगम की ओर से पूरी ईमानदारी के साथ काम किया गया था। उन्होंने कहा कि डेंगू को भी जल्द ही खत्म कर दिया जाएगा। वहीं मेयर ने अपील कर कहा कि इस काम में लोग भी उनकी मदद करें। वह अपने घरों में पानी खड़ा न होने दें ताकि डेंगू का मच्छर पनप न सके।

chat bot
आपका साथी