ऑनलाइन शॉपिग के जरिए छोटे कारोबारी हो रहे हैं बर्बाद

ई कामर्स माडर्न ट्रेड के कारण छोटे दुकानदार काफी प्रभावित हो रहे हैं। सरकार की गलत नीतियों के कारण कारोबारियों को हर समय समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:19 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:19 PM (IST)
ऑनलाइन शॉपिग के जरिए छोटे कारोबारी हो रहे हैं बर्बाद
ऑनलाइन शॉपिग के जरिए छोटे कारोबारी हो रहे हैं बर्बाद

कमल कोहली, अमनदीप, अमृतसर

ई कामर्स माडर्न ट्रेड के कारण छोटे दुकानदार काफी प्रभावित हो रहे हैं। सरकार की गलत नीतियों के कारण कारोबारियों को हर समय समस्या का सामना करना पड़ रहा है। महामारी के कारण पहले ही दुकानदार मंदी के दौर में है। लगातार बढ़ रही मंहगाई महंगाई के कारण लोगों की परचेसिग पावर कम होती जा रही है, जिस कारण दुकानदार भी जीविका कमाने में समर्थ होते जा रहे हैं। किसी भी सरकार ने किसी तरह की कोई मदद नहीं की। यह भी एक चिता का विषय है। मजीठ मंडी के मिश्री वाला बाजार में मंदी का दौर चल रहा है। लोगों की परचेसिग पावर कम होती जा रही है। सरकार को महंगाई पर रोक लगानी चाहिए।

-दर्शन सिंह, दुकानदार महंगाई ने हर वर्ग को परेशान कर रखा है, जिसका खामियाजा दुकानदारों को भुगतना पड़ रहा है। सरकार द्वारा किसी तरह की कोई मदद नहीं की जा रही है।

- जसवीर कौर, दुकानदार ऑनलाइन शॉपिग छोटे दुकानदारों को बर्बाद कर रही है। सरकार को इस पर पाबंदी लगानी चाहिए। प्रत्येक वर्ग के लोगों को विशेष सुविधाएं देनी चाहिए।

-रपाल सिंह, दुकानदार काम काफी प्रभावित हुआ है। हालत यह है कि खर्च निकालना मुश्किल हो रहा है। जिस बाजार में काफी भीड़ होती थी वहां आज वीरानी छाई हुई है। सरकार को सुधि लेना चाहिए।

- भूपिदर सिंह, दुकानदार

पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडरों के दाम बढ़े हुए हैं। घर की रसोई का बजट बिगड़ चुका है। हर वस्तु महंगी हो रही है। सरकार को इसपर नियंत्रण करना चाहिए।

अमरप्रीत सिंह, दुकानदार बाजार में मंदी का दौर चल रहा है। महंगाई कितनी बार चुकी है कि लोगों का रसोई का खर्चा भी नहीं निकल रहा है। इस तरफ सरकार को सोचना चाहिए।

हरमीत सिंह हैप्पी, दुकानदार इस समय बाजार में ग्राहक बिल्कुल नहीं है। मंहगाई कम होनी चाहिए। आनलाइन शॉपिग बंद होनी चाहिए। बिजली के बिल माफ होने चाहिए। ताकि कारोबार पटरी पर आ सकता।

- महेश भागीरथ, दुकानदार समस्या गंभीर है। कारोबार ना के बराबर है। दुकानों के खर्चे भी नहीं निकल रहे हैं। सरकार को ऐसी रणनीति बनानी चाहिए, जिससे कारोबार आगे बढ़ सके।

-हरदीप सिंह, दुकानदार सरकार को बिजली के बिल कम करने चाहिए। मंहगाई इतनी बढ़ चुकी है कि कहना नहीं। सरकार सिर्फ परेशानी के आलम में हर एक वर्ग को धकेल रही है।

खुशहाल सिंह, दुकानदार मंदी का दौर चल रहा है। बाजार में ग्राहक बिल्कुल नहीं है। दुकानों में लगे कर्मचारियों के खर्चे निकालना भी मुश्किल होता जा रहा है। लोगों की परचेसिग पावर में असर पड़ा है।

विक्रम वीर सिंह, दुकानदार

chat bot
आपका साथी