तीन दिन में नहीं हुई कोई भी रजिस्ट्री, सरकारी खजाने को करोड़ों का नुकसान

डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन की हड़ताल के कारण पिछले तीन दिनों से रिहायश सर्टिफिकेट जाति सर्टिफिकेट मैरिज सर्टिफिकेट आदि का काम नहीं हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:32 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:32 PM (IST)
तीन दिन में नहीं हुई कोई भी रजिस्ट्री, सरकारी खजाने को करोड़ों का नुकसान
तीन दिन में नहीं हुई कोई भी रजिस्ट्री, सरकारी खजाने को करोड़ों का नुकसान

जासं, अमृतसर : डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन की हड़ताल के कारण पिछले तीन दिनों से रिहायश सर्टिफिकेट, जाति सर्टिफिकेट, मैरिज सर्टिफिकेट आदि का काम नहीं हुआ है। इतना ही नहीं तीनों तहसीलों में एक भी रजिस्ट्री नहीं हुई, जिस कारण पंजाब सरकार को करोड़ो रुपये का रेवेन्यू का नुकसान हो गया है।

यूनियन ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया तो वह हड़ताल को आगे बढ़ाते जाएंगे। हड़ताल के तीसरे दिन शुक्रवार को डीसी दफ्तर, एसडीएम, तहसील वन और तहसील टू, मजीठा, अजनाला, बाबा बकाला साहिब में कोई काम नहीं हुआ। सभी दफ्तरों में सन्नाटा छाया रहा। हड़ताल की जानकारी के चलते लोग दफ्तरों में नहीं पहुंच रहे हैं। वसीका नवीस रजिस्ट्री की कोई अप्वाइंटमेंट भी नहीं ले रहे हैं। शुक्रवार को हड़ताल के कारण दफ्तर में कोई भी काम नहीं हुआ।

बता दें कि डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन अपनी मांगों को लेकर 22 सितंबर से हड़ताल पर है और डीसी दफ्तर के अधीन आते एसडीएम वन, एसडीएम टू, तीनों तहसीलों में कोई काम नहीं हो रहा है। यूनियन की मांग है कि सीनियर सहायक, स्टेनोग्राफर, निजि सहायक, सुपरिटेंडेंट-2, सुपरिटेंडेंट ग्रेड-1, पुरानी पेंशन, 6वें पे कमीशन आदि की मांगे पूरी की जाए। इन मांगों को लेकर वह पिछले लंबे समय से संघर्ष करते आ रहे है।

यूनियन के प्रधान अश्नील कुमार शर्मा और जनरल सेक्रेटरी दीपक अरोड़ा ने कहा कि अपनी मांगों को लेकर यूनियन की प्रांतीय बाडी की 8 सितंबर 2021 को उच्च स्तरीय मीटिग हुई थी। इस मीटिग में प्रमुख सचिव आईएस सुरेश कुमार, वित्तीय कमिश्नर आईएएस रवनीत कौर और 7 आइएएस अधिकारी भी शामिल थे। मीटिग में मांगों को लेकर सहमति भी बनी ती, लेकिन सरकार ने उसका कोई ठोस जवाब नहीं दिया। उन्होंने बताया कि रविवार को यूनियन की वर्चुअल मीटिग होगी और उसके बाद अगली रणनीति तैयार की जाएगी।

chat bot
आपका साथी