दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव पर सरकार रोक लगाए : बब्बर

आल इंडिया सिख कान्फ्रेंस बब्बर के अध्यक्ष गुरचरण सिंह बब्बर ने मांग की है कि दिल्ली में कोरोना महामारी को देखते हुए दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनावों को कुछ समय के लिए रोक दिया जाना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 05:47 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 05:47 PM (IST)
दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव पर सरकार रोक लगाए : बब्बर
दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव पर सरकार रोक लगाए : बब्बर

जागरण संवाददाता, अमृतसर : आल इंडिया सिख कान्फ्रेंस बब्बर के अध्यक्ष गुरचरण सिंह बब्बर ने मांग की है कि दिल्ली में कोरोना महामारी को देखते हुए दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनावों को कुछ समय के लिए रोक दिया जाना चाहिए।

मामले को लेकर बब्बर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल को पत्र भी भेजा है। सरकार को राष्ट्रहित में बिना देरी किए दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव को रोकने के फौरन आदेश जारी करने चाहिए। दिल्ली सरकार कोरोना महामारी को रोकने के लिए हर प्रकार के सख्त कदम उठा रही है। दिल्ली के स्कूल, कालेज सब बंद कर दिए गए है। दिल्ली की सभी अदालतें बंद कर दी गई हैं। रात का क‌र्फ्यू लगा दिया गया है। इसके साथ-साथ और भी कई प्रकार के सख्त कदम दिल्ली सरकार उठा रही है। उन्होंने कहा कि अगर कुछ समय के लिए दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के चुनाव की तारीखें आगे बढ़ा दी जाए तो इससे कुछ फर्क नहीं पड़ेगा। अगर इस भयानक कोरोना महामारी के वक्त दिल्ली में चुनाव कराया गया तो हजारों लोग खतरे में पड़ सकते हैं। चुनाव के दिन बड़ी संख्या में लोग वोट करने के लिए घर से भी नहीं निकलेंगे। केंद्र और दिल्ली सरकार को चाहिए कि वह दिल्ली चुनाव आयोग को निर्देश दें कि राष्ट्रहित में दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव स्थितियां सामान्य होने तक रोक दें। कल से दिल्ली की सड़कों और गलियों में चारों तरफ दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार काफिले लेकर, वोट मांगने के लिए घर घर यानी कि सभी चौखटों पर दस्तक देंगे इससे दिल्ली में भयानक कोरोना महामारी के फैलने का खतरा बढ़ जाएगा।

chat bot
आपका साथी