सिद्धू पर अंगुली उठाने वाले राजनीतिक रोटियां सेंकना चाहते हैं : लक्की

अमृतसर कांग्रेस पार्टी के नेता व नगर निगम में पार्षद राजकंवल प्रीतपाल ¨सह लक्की ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने प्रस्तावित बजट में कोई नया टैक्स नहीं लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 12:32 AM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 12:32 AM (IST)
सिद्धू पर अंगुली उठाने वाले राजनीतिक  रोटियां सेंकना चाहते हैं : लक्की
सिद्धू पर अंगुली उठाने वाले राजनीतिक रोटियां सेंकना चाहते हैं : लक्की

— पंजाब को तरक्की की राह पर ले जाएगा बजट

फोटो — 65

जागरण संवाददाता, अमृतसर

कांग्रेस पार्टी के नेता व नगर निगम में पार्षद राजकंवल प्रीतपाल ¨सह लक्की ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने प्रस्तावित बजट में कोई नया टैक्स नहीं लगाया। पांच रुपये पेट्रोल व एक रुपये डीजल की कीमत में कटौती करके पंजाब की जनता को भारी राहत दी है। लक्की ने कहा कि कैप्टन अम¨रदर ¨सह सरकार ने पंजाब के लोगों को इस बजट में बड़ी राहत प्रदान करके एक लोक हित वाला बजट प्रस्तुत किया है। पूर्व अकाली-भाजपा सरकार अपने दस वर्ष के कार्यकाल के दौरान पंजाब को कर्ज में डुबोकर चली गई। कांग्रेस पार्टी ने दो साल के कार्यकाल में इस कर्ज को उतारने के लिए बेहतरीन प्रयास किए। इसके अलावा चुनावी घोषणा पत्र में जो वायदे कैप्टन अम¨रदर ¨सह ने किए थे, उन्हें भी अमलीजामा पहना रहे हैं। किसानों, बेरोजगारों को राहत प्रदान करने के लिए कैप्टन अम¨रदर ¨सह योग्य प्रयास कर रहे हैं। इस बजट के जरिए गरीब वर्ग के हितों का ध्यान रखा गया है। अनुसूचित जाति, पिछड़ी श्रेणी व अल्पसंख्यक वर्ग की सहूलियतों की ओर विशेष ध्यान दिया गया है। इस बजट से पंजाब की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी व हर क्षेत्र में तरक्की के रास्ते खुलेंगे।

लक्की ने कहा कि बजट भाषण के दौरान अकाली भाजपा विधायकों द्वारा पुलवामा संबंधी नवजोत ¨सह सिद्धू की ओर से दिए गए बयान पर शोर शराबा करना अनुचित है। जो लोग पंजाब के काले दौर में देश विरोधी तत्वों की मौत के बाद उनके भोग पर जाकर बड़े-बड़े बयान देते थे वो आज किसी व्यक्ति विशेष पर अंगुली कैसे उठा सकते हैं। नवजोत ¨सह सिद्धू की ओर से कहा गया है कि उनका आतंकवाद के साथ कोई समझौता नहीं और वह देश विरोधियों को नंगा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, जिन्होंने अपने निजी हितों के लिए पंजाब की जवानी को बर्बाद किया। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह ने सिद्धू के बयान पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि सिद्धू के इरादे राष्ट्र विरोधी नहीं। लक्की ने कहा कि कुछ नेता सिद्धू पर आरोप लगाकर केवल राजनीतिक हितों की पूर्ति करना चाहते हैं। ये नेता आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं।

chat bot
आपका साथी