दोहरा आत्महत्या प्रकरणः जांच में सहयोग नहीं कर रही एसआइ संदीप कौर, चार दिन के रिमांड पर भेजा

दोहरे आत्महत्या प्रकरण में गिरफ्तार मुख्य आरोपित सब इंस्पेक्टर संदीप कौर पुलिस जांच में सहयोग नहीं कर रही है। बुधवार देर शाम गिरफ्तारी के बाद से पुलिस आरोपित महिला से विक्रमजीत सिंह से संबंधों के बारे में कुछ भी उगलवा नहीं पाई।

By Edited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:28 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 08:21 AM (IST)
दोहरा आत्महत्या प्रकरणः जांच में सहयोग नहीं कर रही एसआइ संदीप कौर, चार दिन के रिमांड पर भेजा
एसआइ संदीप कौर को कोर्ट में पेश करने के लिए ले जाते पुलिस कर्मी।

अमृतसर, जेएनएन। दोहरे आत्महत्या प्रकरण में गिरफ्तार मुख्य आरोपित सब इंस्पेक्टर संदीप कौर पुलिस जांच में सहयोग नहीं कर रही है। बुधवार देर शाम गिरफ्तारी के बाद से पुलिस आरोपित महिला से विक्रमजीत सिंह से संबंधों के बारे में कुछ भी उगलवा नहीं पाई। बताया जा रहा है कि आरोपित पुलिस कर्मी इतनी शातिर है कि उससे पूछताछ के लिए इंस्पेक्टर रैंक के तीन अफसरों को लगाया गया है, लेकिन वह हर बार अपने बयान बदल रही है। फिलहाल पुलिस ने आरोपित सब इंस्पेक्टर से उसकी रिवाल्वर बरामद कर कब्जे में ले लिया है। वहीं वीरवार शाम जंडियाला गुरु थाने की पुलिस ने सब इंस्पेक्टर संदीप कौर को न्यायाधीश जसवीर सिंह की कोर्ट में पेश किया। आत्महत्या को उकसाने के दो मामलों को देखते हुए कोर्ट ने उसे चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

उधर, एसएसपी ध्रुव दहिया ने वीरवार शाम पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि संदीप कौर से प्रत्येक पहलू पर जांच की जाएगी। आरोपित के गिरोह के सभी सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें छापामारी कर रही हैं। उन्होंने दावा किया है कि पुलिस जल्द आरोपितों को धर लेगी।

श्री हरगोबिंदपुरा में रिश्तेदारों से भी पूछताछ

एसएसपी ने बताया कि श्री हरगोबिंदपुर के भीलोवाल गांव में जहां आरोपित महिला छिपकर बैठी थी, उस कोठी के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। अगर जरूरत पड़ी तो रिश्तेदारों के खिलाफ भी केस दर्ज किया जाएगा। जांच में सामने आया है कि संदीप कौर ने रिश्तेदारों को उक्त दो घटनाओं के बारे में जिक्र तक नहीं किया था।

वाट्सएप चैट खंगाल रही पुलिस

पुलिस ने आत्महत्या करने वाले विक्रमजीत सिंह द्वारा आरोपित संदीप कौर, दीप संधू और कांस्टेबल नवनीत सिंह के बीच की गई वाट्सएप चैट और फेसबुक चैट को खंगालना शुरू कर दिया है। एक चैट में आरोपित संदीप कौर अपने साथी नवनीत सिंह से विक्रमजीत से लिए दो लाख रुपये में से अपना हिस्सा मांग रही है।

यह है मामला

सब इंस्पेक्टर संदीप कौर की ब्लैकमेलिंग से दुखी होकर जंडियाला गुरु थानांतर्गत पड़ते नवांपिंड गांव के विक्रमजीत सिंह ने अमृतसर के होटल में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके बाद उसकी पत्नी सुखबीर कौर ने भी घर जाकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस बाबत जंडियाला गुरु और मोहकमपुरा पुलिस ने दो एफआइआर संदीप कौर के खिलाफ दर्ज की थी। परिवार ने पुलिस पर आरोप लगाया था कि पुलिस अधिकारी अपनी मुलाजिम को बचा रहे हैं। मामला सीएम दरबार तक पहुंचा तो सीएम के आदेश पर पुलिस ने संदीप कौर को गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी