दोहरा आत्महत्या कांडः सब इंस्पेक्टर संदीप कौर गिरफ्तार, सीआइए स्टाफ करेगा पूछताछ

दोहरे आत्महत्या कांड की मुख्य आरोपित सब इंस्पेक्टर संदीप कौर को आखिर दस दिन बाद जिला देहाती की पुलिस ने बुधवार देर शाम जिला गुरदासपुर के भिलोवाल गांव में गिरफ्तार कर लिया। वह यहां एक खाली पड़ी कोठी में रह रही थी।

By Edited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 11:40 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 12:47 PM (IST)
दोहरा आत्महत्या कांडः सब इंस्पेक्टर संदीप कौर गिरफ्तार, सीआइए स्टाफ करेगा पूछताछ
दोहरे आत्महत्या कांड की मुख्य आरोपित सब इंस्पेक्टर संदीप कौर।

अमृतसर, जेएनएन : दोहरे आत्महत्या कांड की मुख्य आरोपित सब इंस्पेक्टर संदीप कौर को आखिर दस दिन बाद जिला देहाती की पुलिस ने बुधवार देर शाम जिला गुरदासपुर के भिलोवाल गांव में गिरफ्तार कर लिया। वह यहां एक खाली पड़ी कोठी में रह रही थी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के मामले में दखल देने के बाद जिला पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश कर रही थीं।

जिला देहाती के एसएसपी गौरव तुरा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस संदीप कौर को गिरफ्तार कर अमृतसर ला रही है। साथ ही उसे शरण देने वालों की तलाश शुरू कर दी गई है। इसके अलावा एफआइआर में नामजद संदीप के दो साथियों हेड कांस्टेबल नवनीत संधू और दीप संधू की गिरफ्तारी भी जल्द हो जाएगी। गत दस अक्टूबर को गहना कारोबारी विक्रमजीत सिंह ने घर में आत्महत्या कर ली थी। इसके अगले ही दिन 11 अक्टूबर को उसकी पत्नी सुखबीर कौर ने आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में मोहकमपुरा और जंडियाला गुरु में दो मामले दर्ज किए गए हैं। विक्रमजीत ने एसआइ संदीप कौर पर ब्लैकमेल करते हुए वसूली करने के आरोप लगाए थे। तभी से जिला शहरी और देहाती पुलिस की टीमें उसकी तलाश में जुटी हुई थीं। पता चला है कि संदीप कौर के परिवार और करीबियों पर पुलिस का खासा दबाव था, जिसके चलते कयास लगाए जा रहे थे कि वह जल्द ही सरेंडर कर देगी। बुधवार देर शाम पुलिस को जानकारी मिली कि वह श्री हरगोबिंदपुरा स्थित एक कोठी में है। देहाती पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।

सीएम दरबार से भी लिए जा रहे हैं अपडेट

इस मामले में सीएम दरबार में भी बार्डर रेंज के आइजी सुरिंदर पाल सिंह परमार से अपडेट लिए जा रहे हैं। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के हस्तक्षेप के बाद पुलिस खासी हरकत में आ चुकी है। पुलिस की कुल पांच टीमें संदीप कौर की तलाश में जुटी हुई थीं। अब पुलिस ने उसके अन्य साथियों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है। संदीप कौर को पनाह देने वाले भी गिरफ्तार अमृतसर देहाती पुलिस ने बुधवार को दिन में एसआइ संदीप कौर को शरण देने के आरोप में कांस्टेबल गगनदीप सिंह उर्फ गुरबीर सिंह, सुखजीत सिंह व कुलविंदर सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया। तीनों आरोपितों ने एसआई को फरारी के दौरान अपने घरों में पनाह दी थी। पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि मामले में कांस्टेबल नवनीत सिंह और दीप संधू की अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

संदीप कौर से कोई लेनादेना नहीं: विधायक डैनी

विधायक सुखविंदर सिंह डैनी बंडाला ने बताया कि पीड़ित परिवार उनके संपर्क में है। विक्रमजीत की बेटी से वह मिले हैं। बाकी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को हिदायतें जारी की गई हैं। उन्होंने बताया कि विक्रमजीत ने सुसाइड से पहले जो वीडियो जारी की गई थी। वह विक्रम ने मानसिक दबाव में जारी की थी। उन्होंने कहा कि उनका संदीप कौर से कोई लेनादेना नहीं है।

यह है मामला

गत दस अक्टूबर को विक्रमजीत सिंह ने मोहकमपुरा थाने के अधीन पड़ते एक होटल के कमरे में जहरीला पदार्थ निगलकर आत्महत्या कर ली थी। सुसाइड नोट में एसआइ संदीप कौर पर ब्लैकमेल करने के आरोप लगाए थे। पुलिस ने एसआइ संदीप कौर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। घटना के दूसरे दिन 11 अक्टूबर को विक्रमजीत की पत्नी सुखबीर कौर ने भी अपने घर पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके बाद जंडियाला गुरु पुलिस ने भी संदीप और उसके साथियों के खिलाफ आत्महत्या को उकसाने के आरोप में एफआइआर दर्ज कर ली थी। तभी से संदीप कौर फरार थी।

chat bot
आपका साथी