सरकारी मेडिकल कालेजों में स्पेशलिस्ट डाक्टरों की कमी करेंगे दूर: सोनी

मेडिकल शिक्षा एवं खोज विभाग के मंत्री ओमप्रकाश सोनी ने कहा कि राज्य में 1500 करोड़ की लागत से मोहाली होशियारपुर कपूरथला व मालेरकोटला में चार नए मेडिकल कालेज स्थापित किए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 09:00 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 09:00 AM (IST)
सरकारी मेडिकल कालेजों में स्पेशलिस्ट डाक्टरों की कमी करेंगे दूर: सोनी
सरकारी मेडिकल कालेजों में स्पेशलिस्ट डाक्टरों की कमी करेंगे दूर: सोनी

जागरण संवाददाता, अमृतसर: मेडिकल शिक्षा एवं खोज विभाग के मंत्री ओमप्रकाश सोनी ने कहा कि राज्य में 1500 करोड़ की लागत से मोहाली, होशियारपुर, कपूरथला व मालेरकोटला में चार नए मेडिकल कालेज स्थापित किए जा रहे हैं। इस समय पंजाब के मेडिकल कालेजों में 1400 एमबीबीएस सीटें हैं। इसमें 500 सीटों की और वृद्धि हो जाएगी। सरकारी मेडिकल कालेजों में सुपरस्पेशलिस्ट डाक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए सरकार कुछ जरूरी कदम उठा रही है। डाक्टरों का वेतन बढ़ाने पर भी विचार किया जा रहा है।

सोनी ने कहा कि अब कोरोना मुक्ति की ओर बढ़ रहे हैं, पर लोगों को अभी संभलने की जरूरत है। विशेषज्ञों द्वारा तीसरी लहर का अंदेशा जताया जा रहा है। सरकार इससे निपटने की तैयारी कर रही है। सोनी ने कहा कि कोरोना केस कम होने के बाद सरकार द्वारा लगाई गई पाबंदियों पर कुछ छूट दी जाएगी। इस अवसर पर डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा, पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल, एडीसी हिमांशु अग्रवाल, निगम कमिश्नर कोमल मित्तल, प्रिसिपल डा. राजीव देवगण, मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. केडी सिंह, पार्षद विकास सोनी उपस्थित थे। अग्रवाल परिवार ने दिए 10 आक्सीजन कंसंटेट्रर

अग्रवाल परिवार की ओर से ओमप्रकाश सोनी की उपस्थिति में दस आक्सीजन कंसंट्रेटर दिए गए। ये कंसंट्रेटर अमृतसर, मोहाली व माता कौलां मिशन अस्पताल को दिए जाएंगे। सोनी ने अग्रवाल परिवार का धन्यवाद किया। इस अवसर पर चमनलाल सेतिया राइस मिल के मालिक राजीव सेतिया ने कहा कि यदि मेडिकल कालेज में लोक भलाई के लिए एक लेबोरेट्री की स्थापना करना चाहते हैं। इस लैब में लोगों के मुफ्त टेस्ट किए जाएंगे। सोनी ने प्रिसिपल डा. राजीव देवगण को निर्देश दिया कि इस पर अमल किया जाए।

chat bot
आपका साथी