मंदिर के गेट बंद करवाने की धमकियों के विरोध में की भूख-हड़ताल

ईश्वर नगर तरनतारन रोड में स्थित एक मंदिर के गेट को बंद करवाने की दी जा रही धमकियां व मंदिर वाली जगह में रह रहे परिवार पर किए जा रहे केसों के विरोध में शिव सेना सूर्यवंशी ने भंडारी पुल में भूख-हड़ताल करके प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 11:59 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 11:59 PM (IST)
मंदिर के गेट बंद करवाने की धमकियों के विरोध में की भूख-हड़ताल
मंदिर के गेट बंद करवाने की धमकियों के विरोध में की भूख-हड़ताल

संवाद सहयोगी, अमृतसर : ईश्वर नगर तरनतारन रोड में स्थित एक मंदिर के गेट को बंद करवाने की दी जा रही धमकियां व मंदिर वाली जगह में रह रहे परिवार पर किए जा रहे केसों के विरोध में शिव सेना सूर्यवंशी ने भंडारी पुल में भूख-हड़ताल करके प्रदर्शन किया। सोमवार को भंडारी पुल पर शिवसेना सूर्यवंशी के राष्ट्रीय प्रधान राकेश भसीन, चेयरमैन सुनील भसीन, महिला विग की प्रधान पूजा अरोड़ा व परिवार की एक पीड़ित लड़की लव्य खन्ना भूख हड़ताल पर बैठे। शिव सेना सूर्यवंशी के समर्थन में आल इंडिया हिदू संघर्ष कमेटी के प्रधान सचिन मेहरा, अनिल पप्पू, करण गिल, शिव सेना इंकलाब के राज कुमार, जुगल लूंबा, आल इंडिया हिदू एकता मंच के विक्रम गंगोत्रा, शिव सेना टकसाली के हरदीप शर्मा, शिव सेना पंजाब के विपिन नैयर, शिव सेना बाल ठाकरे के पंकज दवेसर व अन्य संगठन पहुंचे थे।

शिव सेना सूर्यवंशी के प्रमुख राकेश भसीन ने बताया कि ईश्वर नगर में मुकेश खन्ना के गृह में एक मंदिर बनाया गया है, पर क्षेत्र के कुछेक लोग मंदिर को बंद करवाने में लगे हैं। थाना सुल्तानविड की पुलिस ने इस परिवार पर 27 नवंबर, 2020 व 16 जनवरी, 2021 में झूठे केस दर्ज किए हैं। इस कारण परिवार बेघर होकर जीवन व्यतीत कर रहा है। पुलिस ने एक केस में मुकेश खन्ना, उनकी पत्नी प्रिया खन्ना व लड़के वंदन खन्ना को नामजद किया है जबकि क्षेत्र के कुछेक लोगों ने उनकी लड़की लव्य खन्ना से दु‌र्व्यवहार किया है जिस बारे पुलिस को शिकायत दी हुई है। पुलिस की भूमिका पक्षपात वाली है जिस कारण हिदू संगठनों में रोष है।

भूख हड़ताल वाली जगह पर एसीपी साउथ मंगल सिंह, इंस्पेक्टर हरजिदर सिंह व इंस्पेक्टर परनीत सिंह भी पहुंचे। आखिर में डीसीपी जगमोहन सिंह से पार्टी के पदाधिकारियों की हुई बैठक के बाद भूख हड़ताल स्थगित करवा दी। डीसीपी ने पार्टी के पदाधिकारियों को आश्वासन दिया कि इस संबंध में निष्पक्ष जांच की जाए।

इस अवसर पर अनूप अरोड़ा, इंद्रजीत कौर, रजत कुमार, विक्रम कुमार, विक्रम सहाय, तजिदर सिंह, संजीव, मनोज कुमार, राहुल शर्मा, करण शर्मा, मोनिका व अन्य सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी