एसजीपीसी कोरोना मरीजों के इलाज के लिए तीसरा केंद्र भुलत्थ में आज से शुरू करेगी

एसजीपीसी की ओर से कपूरथला के कस्बा भुलत्थ में स्थापित किया गया कोरोना केयर सेंटर बुधवार से अपनी सेवाएं शुरू करेगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 06:37 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 06:37 PM (IST)
एसजीपीसी कोरोना मरीजों के इलाज के लिए तीसरा केंद्र भुलत्थ में आज से शुरू करेगी
एसजीपीसी कोरोना मरीजों के इलाज के लिए तीसरा केंद्र भुलत्थ में आज से शुरू करेगी

संवाद सहयोगी, अमृतसर : एसजीपीसी की ओर से कपूरथला के कस्बा भुलत्थ में स्थापित किया गया कोरोना केयर सेंटर बुधवार से अपनी सेवाएं शुरू करेगा। यह सेंटर भुलत्थ में रायल पैलेस में तैयार किया गया है। एसजीपीसी की ओर से पंजाब में यह तीसरा मेडिकल वार्ड है जो कोरोना मरीजों को प्राथमिक डाक्टरी सहायता व दवाइयां देने के साथ-साथ जरूरत पड़ने पर आक्सीजन मुहैया करवाएगा। इससे पहले एसजीपीसी की ओर से लुधियाना के गुरुद्वारा श्री मंजी साहिब आलमगीर व तख्त श्री दमदमा साहिब तलवंडी साबो में बनाए गए कोविड केयर सेंटर कोरोना मरीजों को सेवाएं दे रहे हैं।

एसजीपीसी के अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने कहा कि भुलत्थ में कोविड केयर सेंटर के कार्यशील होने से एसजीपीसी द्वारा मौजूदा कोरोना संकट से निपटने के लिए पंजाब के हर क्षेत्र के साथ संबंधित लोगों को मेडिकल सेवाएं प्राप्त होगी। माझा में श्री गुरु रामदास अस्पताल श्री अमृतसर जो कोरोना के इलाज के लिए अग्रणी अस्पताल के रूप में कार्यरत है, के बाद मालवा व दोआबा क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर यह कोरोना केयर सेंटर खोलने से पूरे पंजाब के लोगों को सेहत सेवाएं अपने निकट ही मिलनी शुरू हुई है। उन्होंने कहा कि भुलत्थ में खोला जा रहा केंद्र 25 बिस्तर के साथ अपनी सेवाएं देगा। पहले खोले मेडिकल केंद्र की तरह इसमें आक्सीजन कंसंट्रेटरों का प्रबंध किया गया है।

बीबी जगीर कौर ने कहा कि तख्त श्री दमदमा साहिब व गुरुद्वारा श्री मंजी साहिब आलमगीर में चलाए गए कोविड केयर सेंटरों में बड़ी संख्या में मरीजों को सेहत सेवाएं दी गई हैं। इनमें कई मरीज तंदरुस्त होकर घरों को जा चुके हैं। इन सेहत केंद्रों में मरीजों व उनके पारिवारिक सदस्य के लिए लंगर का विशेष प्रबंध है।

chat bot
आपका साथी