ननकाना साहिब के लिए 21 को रवाना होगा एसजीपीसी का जत्था

अमृतसर गुरुद्वारा ननकाना साहिब पाकिस्तान में पहले गुरु श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व मनाने के लिए एसजीपीसी द्वारा श्रद्धालुओं का जत्था 21 नवंबर को भेजा जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 07:18 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 12:26 AM (IST)
ननकाना साहिब के लिए 21 को रवाना होगा एसजीपीसी का जत्था
ननकाना साहिब के लिए 21 को रवाना होगा एसजीपीसी का जत्था

जागरण संवाददाता, अमृतसर

गुरुद्वारा ननकाना साहिब पाकिस्तान में पहले गुरु श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व मनाने के लिए एसजीपीसी द्वारा श्रद्धालुओं का जत्था 21 नवंबर को भेजा जाएगा।

एसजीपीसी के सचिव दिलजीत सिह बेदी ने बताया कि जत्थे के साथ जाने वाले श्रद्धालुओं के 1630 पासपोर्ट वीजा लगवाने के लिए पाकिस्तान एम्बेसी को भेजे गए हैं। 21 नवंबर को भेजा जा रहा श्रद्धालुओं का जत्था 30 नवंबर को वापिस भारत पहुंचेगा। यह जत्था 21 नवंबर को शाम गुरुद्वारा ननकाना साहिब पहुंचेगा। इस के बाद 22 नवंबर को गुरुद्वारा सच्चा सौदा मंडी चूहड़काणा के बाद दोबारा ननकाना साहिब पहुंचेगा। 23 नवंबर को गुरुद्वारा ननकाना साहिब में प्रकाश पर्व आयोजित किया जाएगा। 24 नवंबर को गुरुद्वारा श्री पंजा साहिब में श्रद्धालु जाएंगे। इस तरह जत्थे के सदस्य गुरुद्वारा डेरा साहिब लाहौर, गुरुद्वारा रोड़ी साहिब एमनाबाद और गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के भी दर्शन करेंगे। जत्थे का नेतृत्व एसजीपीसी के सदस्य अमरजीत ¨सह भलाईपुर और बीबी स्वर्ण कौर करेंगी। जबकि प्रबंध इंचार्ज के रूप में करणजीत ¨सह जाएंगे।

chat bot
आपका साथी