एसजीपीसी ने कैंप लगा कर शुरू किया वैक्सीनेशन

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से श्री हरिमंदिर साहिब के बाहर स्थित गोल्डन प्लाजा में कोरोना वैक्सीन लगाने के कैंप की शुरूआत की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 05:40 PM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 01:13 AM (IST)
एसजीपीसी ने कैंप लगा कर शुरू किया वैक्सीनेशन
एसजीपीसी ने कैंप लगा कर शुरू किया वैक्सीनेशन

जासं, अमृतसर : शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से श्री हरिमंदिर साहिब के बाहर स्थित गोल्डन प्लाजा में कोरोना वैक्सीन लगाने के कैंप की शुरूआत की। कैंप का उद्घाटन एसजीपीसी की अध्यक्ष जगीर कौर और शिरोमणि अकाली दल बादल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की ओर से किया गया।

इस दौरान जगीर कौर ने कहा कि एसजीपीसी ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की मदद से 53 लाख रुपये में पांच हजार कोरोना वैक्सीन खरीदे हैं। जो लोगों को मुफ्त लगाए जा रहे हैं। डिमांड बढ़ने के बाद और भी वैक्सीन खरीदे जाएंगे। एसजीपीसी की ओर से अन्य तख्तों पर भी लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए मुहिम चलाई जाएगी। लोग वैक्सीन लगवाने के लिए परेशान हो रहे हैं। लोगों को वैक्सीन मिल नहीं रहे हैं। जिस को मुख्य रख व संगत की मुश्किलों को सामने देख एसजीपीसी ने वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू किया है। इस में श्री गुरु राम दस मेडिकल अस्पताल के डाक्टरों का सहयोग लिया जा रहा है। सुखबीर बादल ने कहा कि कोरोना काल के दौरान एसजीपीसी की पहल का विशेष महत्व है।

जगीर कौर ने कहा कि इस समय वैक्सीन सब से अधिक जरूरी है। पंजाब सरकार की ओर से योग्य प्रबंध नहीं किए जा रहे हैं, जिस करण एसजीपीसी ने इस को लेकर पहल की है।

उन्होंने कहा कि एसजीपीसी ने फाइजर कंपनी से अमरीका में भी वैक्सीन के लिए बात की है। परंतु भारत सरकार की ओर से इसमें रुकावटें खड़ी की जा रही है। एसजीपीसी की ओर से लोगों की मुश्किलों को मुख्य रख राज्य भर में नौ कोविड केयर केंद्र खोले हैं। 10 वां केंद्र शनिवार को गुरुद्वारा बाबा बुड्ढा साहिब में खोला जा रहा है। यहां पर जरूरतमंद रोगियों को निशुल्क आक्सीजन के सिलेंडर भी उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। इन वार्डों में से 900 के करीब रोगी ठीक होकर जा चुके है। इन अलग अलग वार्डों में 150 के करीब डाक्टर और 250 के करीब नर्सें तैनात की गई हैं। एसजीपीसी पहले दिन से ही गुरु राम दास मेडिकल कालेज में निशुल्क वैकसीन लगा रही है। आने वाले समय में और बढ़े स्तर पर वैक्सीन मंगवाने के प्रबंध किए जाएंगे।

उन्होंने सुखबीर बादल का भी वैक्सीन के लिए प्रबंध करवाने के लिए धन्यवाद किया । कैंप में वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे लोगों ने भी एसजीपीसी की ओर से शुरू की गई इस सुविधा के लिए धन्यवाद किया। इस अवसर पर एसजीपीसी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरजीत सिंह भिट्टेवड्ड, बाबा बूटा सिंह , भगवंत सिंह सियायका, हरजिदर सिंह धामी, कार्यकारिणी कमेटी के सतविदर सिंह टोहरा, अजमेर सिह खेड़ा, हरभजन सिंह मसाना, भूपिदर सिंह पहलवान , हरपाल सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी