शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने खूनदान के लिए मोबाइल बस सेवा की शुरू

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से गांवों व शहीदों के कस्बों के अंदर खूनदान कैंप लगाने के लिए एक विशेष बस तैयार की है। एसजीपीसी के प्रबंधों के अधीन चलने वाले गुरु रामदास मेडिकल कालेज की देखरेख में खूनदान कैंप आयोजन होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:22 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:22 PM (IST)
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने खूनदान के लिए मोबाइल बस सेवा की शुरू
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने खूनदान के लिए मोबाइल बस सेवा की शुरू

जासं, अमृतसर : शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से गांवों व शहीदों के कस्बों के अंदर खूनदान कैंप लगाने के लिए एक विशेष बस तैयार की है। एसजीपीसी के प्रबंधों के अधीन चलने वाले गुरु रामदास मेडिकल कालेज की देखरेख में खूनदान कैंप आयोजन होंगे। आधुनिक सुविधाओं वाली इस बस की सेवा एचडीएफसी बैंक की ओर से की गई है। एसजीपीसी की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने इस बस को एसजीपीसी और मेडिकल कालेज के अधिकारियों की मौजूदगी में हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

बीबी जगीर कौर ने कहा कि एसजीपीसी की ओर चलाए जा रहे अस्पतालों में कोरोना रोगियों के लिए इलाज की विशेष सुविधाएं प्रदान की गई है। अलग से वार्ड भी बनाए गए हैं। रोगियों को खून की भी जरूरत होती है। बहुत सारे रक्तदानी अस्पताल में आकर रक्तदान नहीं कर पाते। इसको मुख्य रखकर रक्तदान कैंप लगाने में यह आधुनिक सुविधाओं वाली बस विशेष भूमिका निभाएगी। इससे जरूरतमंदों रोगियों को खून की कमी से राहत मिलेगी। एसजीपीसी की ओर से एचडीएफसी बैंक का भी धन्यवाद किया जाता है। जिसने यह सुविधाओं वाली बस तैयार करवाने की सेवा निभाई है। एसजीपीसी के प्रबंधों के अधीन चलने वाले अस्पतालों में बढ़ी संख्या में रोगी ठीक होकर जा रहे है। आने वाले दिनों में एसजीपीसी की ओर से आदमपुर, संगरूर, रोपड़ व फिरोजपुर में भी कोविड केयर सेंटर खोले जाएंगे।

इस अवसर पर एसजीपीसी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरजीत सिंह भिट्टेवड्ड, सतविदर सिंह टोहड़ा, अजमेर सिंह, भुपिदर सिंह पहलवाल, मंजीत सिंह, हरपाल सिंह जल्ला मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी