एसजीपीसी करेगी 90 देशों के राजदूतों को सम्मानित

अमृतसर के दौरे पर आ रहे 90 देशों के राजदूत 22 अक्टूबर को श्री हरिमंदिर साहिब में भी माथा टेकेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 12:11 AM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 12:11 AM (IST)
एसजीपीसी करेगी 90 देशों के राजदूतों को सम्मानित
एसजीपीसी करेगी 90 देशों के राजदूतों को सम्मानित

जागरण संवाददाता, अमृतसर : अमृतसर के दौरे पर आ रहे 90 देशों के राजदूत 22 अक्टूबर को श्री हरिमंदिर साहिब में भी माथा टेकेंगे। उनके साथ केंद्रीय मंत्री हरदीप सिह पुरी भी होंगे। इस दौरान एसजीपीसी की ओर से उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। एसजीपीसी ने इस कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं।

श्री हरिमंदिर साहिब के घंटाघर वाली साइड पर स्थित गोल्डन प्लाजा में समारोह के लिए विशाल टैंट लगाया गया है। एसजीपीसी के मुख्य सचिव डॉ. रूप सिंह, डीसीपी जगमोहन सिंह, एसडीसीपी हरजीत सिंह धालीवाल व सिविल प्रशासन के अलग-अलग अधिकारियों ने सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया। डॉ. रूप सिंह ने बताया कि एसजीपीसी अध्यक्ष गोबिद सिंह लोंगोवाल राजदूतों का स्वागत करेंगे। श्री हरिमंदिर साहिब के दर्शन करने के बाद एसजीपीसी की ओर सभी राजदूतों को सम्मानित किया जाएगा। सुरक्षा के मद्देनजर पंडाल में सिविल वर्दी में महिला और पुरुष पुलिसकर्मी व एसजीपीसी की टास्क फोर्स तैनात रहेगी।

डॉ. रूप सिंह ने कहा कि यह पहली बार है कि इतनी बड़ी संख्या में किसी रूहानियत के स्थान को देखने के लिए राजदूत अलग-अलग देशों से पहुंच रहे हैं। श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर यह एक बढि़या संदेश दुनिया भर में जा रहा है। इस दौरान श्री हरिमंदिर साहिब व सिख कौम के इतिहास की भी जानकारी इन राजदूतों की दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी