धर्म अध्ययन की एमए करने वाले विद्यार्थियों को वजीफा राशि दी

एसजीपीसी की धर्म प्रचार कमेटी की ओर से धर्म अध्ययन की एमए करने वाले विद्यार्थियों को कार्यालय में वार्षिक वजीफा राशि के चेक दिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 09:00 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 09:00 PM (IST)
धर्म अध्ययन की एमए करने वाले विद्यार्थियों को वजीफा राशि दी
धर्म अध्ययन की एमए करने वाले विद्यार्थियों को वजीफा राशि दी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : एसजीपीसी की धर्म प्रचार कमेटी की ओर से धर्म अध्ययन की एमए करने वाले विद्यार्थियों को कार्यालय में वार्षिक वजीफा राशि के चेक दिए गए। यह चेक एसजीपीसी की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने प्रदान किए। एसजीपीसी ने विद्यार्थियों को प्रति वर्ष 24 हजार रुपये वजीफा राशि देने का फैसला लिया है। इसके तहत ही यह राशि विद्यार्थियों को बांटी गई। गुरु नानक देव विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले दस विद्यार्थियों को चेक प्रदान किए गए।

बीबी जगीर कौर ने कहा कि धर्म अध्ययन के क्षेत्र में शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की पढ़ाई में एसजीपीसी हमेशा ही मदद करती रही है। अलग अलग विश्वविद्यालयों में धर्म अध्ययन की एमए करने वाले विद्यार्थियों को 24 हजार रूपय वार्षिक की मदद करने का फैसला लिया गया था। इसके अलावा धार्मिक परीक्षा के माध्यम से भी हजारों विद्यार्थियों को हर वर्ष वजीफे व सम्मान पत्र दिए जाते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को कहा कि वह धर्म अध्ययन की उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए अन्य विद्यार्थियों को भी प्रेरित करें। इस मौके पर एसजीपीसी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरजीत सिंह भिट्टेवड्ड, बीबी किरण जोत कौर , भाई राम सिंह, बावा सिंह गुमानपुरा, बीबी गुरप्रीत कौर,सिमरजीत कौर, अकाल तख्त साहिब के आनरेरी सचिव गुरमीत सिंह, डा अमरजीत कौर आदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी