गुरुद्वारा गंगसर जैतों में गलत काम करने वाले मैनेजर समेत चार कर्मचारी डिसमिस

फरीदकोट जिले के गुरुद्वारा गंगसर साहिब जैतों के चार कर्मचारियों को एसजीपीसी के सेवा नियमों का उल्लंघन करने व गुरु घर की बदनामी करवाने के आरोप में नौकरी से डिसमिस कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 12:00 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 12:00 PM (IST)
गुरुद्वारा गंगसर जैतों में गलत काम करने वाले मैनेजर समेत चार कर्मचारी डिसमिस
गुरुद्वारा गंगसर जैतों में गलत काम करने वाले मैनेजर समेत चार कर्मचारी डिसमिस

जासं, अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने फरीदकोट जिले के गुरुद्वारा गंगसर साहिब जैतों के चार कर्मचारियों को एसजीपीसी के सेवा नियमों का उल्लंघन करने व गुरु घर की बदनामी करवाने के आरोप में नौकरी से डिसमिस कर दिया है। डिसमिस किए कर्मचारियों में मैनेजर कुलविदर सिंह, क्लर्क सुखमंदर सिंह, सेवादार गुरबाज सिंह और लखवीर सिंह शामिल हैं।

जगीर कौर ने बताया कि संगत की शिकायत के आधार पर एसजीपीसी के जूनियर उपाध्यक्ष बाबा बूटा सिंह, कार्यकारिणी के मेंबर नवतेज सिंह काउंणी और एसजीपीसी की फ्लाइंग टीम की रिपोर्ट के अनुसार गुरुद्वारा के कर्मचारियों को डिसमिस किया गया है। उन्होंने बताया कि जिन कर्मचारियों ने गुरुद्वारा साहिब की बदनामी करवाई है, उनके खिलाफ एसजीपीसी पुलिस थाना जैतों में एफआइआर भी दर्ज करवाई है। उन्होंने कहा कि दोषियों के गुरुद्वारा परिसर की सराय में जो भी काम किए हैं वह शब्दों में ब्यान नहीं किए जा सकते। इस तरह की गलत गतिविधियों का सिख पंथ में कोई भी स्थान नहीं है। सोमवार को क्षेत्र के लोग एसजीपीसी की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर को शिकायत देने आए थे। परंतु वह मिली नहीं थी। संगत के बढ़ रहे दबाव को मुख्य रख बीबी जगीर कौर ने आरोपितों को डिसमिस करने व बाकी कर्मचारियों को अन्य स्थानों पर तब्दील करने के आदेश जारी कर दिए हैं। संगत ने कर्मियों को गलत हरकते करते पकड़ा था

दरअसल, दो-तीन दिन पहले क्षेत्र की संगत ने आरोपित कर्मचारियों को गलत हरकतें करते हुए पकड़ लिया था। उनको व अन्य कर्मचारियों को कमरों में बंद करके बाहर से ताले भी लगा दिए थे। संगत ने गुरुद्वारा के बाहर धरना शुरू कर दिया था। वहां चेकिंग के लिए गई फ्लाइंग स्टाफ की टीम गई तो संगत ने उन्हें भी कमरे में बंद कर दिया था। वहां एक कुएं में और आसपास से शराब व बीयर की बोतलों के अलावा बाहुत सारी आपत्तिजनक सामग्री भी मिली थी।

chat bot
आपका साथी