एसजीपीसी लेह लदाख में करवाएगी गुरमति कार्यक्रम

अमृतसर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष गोबिंद ¨सह लोंगोवाल ने कहा कि एसजीपीसी की ओर से गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित एक गुरमति कार्यक्रम लेह लदाख में करवाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 09:15 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 09:15 PM (IST)
एसजीपीसी लेह लदाख में करवाएगी गुरमति कार्यक्रम
एसजीपीसी लेह लदाख में करवाएगी गुरमति कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, अमृतसर

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष गोबिंद ¨सह लोंगोवाल ने कहा कि एसजीपीसी की ओर से गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित एक गुरमति कार्यक्रम लेह लदाख में करवा कर वहां के लोगों को गुरु साहिब की शिक्षाओं के साथ जोड़ा जाएगा। यह फैसला एसजीपीसी की धर्म प्रचार कमेटी की हुई बैठक के दौरान लिया गया है।

लोंगोवाल ने कहा कि बैठक के दौरान फैसला लिया गया है कि भाई घन्नैया जी मिशन सोसायटी अमृतसर को हर वर्ष समाज भलाई के कामों के लिए एक लाख की राशि दी जाएगी। डा रघुबीर ¨सह बैंस की याद में उनके गांव में बन रही लाइब्रेरी को 50 हजार रुपये की किताबें खरीद की दी जाएंगी। श्री हरिमंदिर साहिब के जोड़ाघरों में भी एलईडी लगा कर संगत को गुरु साहिब के इतिहास और मर्यादा की जानकारी दी जाएगी। एक प्रस्ताव पारित कर संगत की सुविधा के लिए विजया बैंक की सहायता से बैटरी वाले वाहन खरीदने का फैसला लिया गया है। इस मौके पर श्री गुरु गो¨बद ¨सह खालसा कॉलेज फार ग‌र्ल्स झाड़ साहिब की छात्रा मनदीप कौर को

हपक्वानडू खेल में नेशनल स्तर पर सिल्वर मेडल जीतने पर 31 हजार रुपये , सिरोपा और श्री हरिमंदिर साहिब की तस्वीर भेंट करके सम्मानित किया गया। इसी तरह गांव चक्कर जिला लुधियाना की सिमरनजीत कौर को वा¨क्सग में तांबे का पदक हासिल करने पर 21 हजार और गुरसिख बच्चे नवतेज ¨सह करतारपुर को बाडी बि¨ल्डग में इंटरनेशनल स्तर पर कई पदक हासिल किए जाने पर 51 हजार रुपये दे कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एसजीपीसी अधिकारी रघुजीत ¨सह विर्क, गुरबचन ¨सह कर्मूवाल , भाई मंजीत ¨सह, बाबा गुरमीत ¨सह त्रिलोकीवाला, अमरीक ¨सह कोटशमीर आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी