कोरोना इफेक्ट: पाकिस्तान के सिख नहीं मिल पाएंगे भारतीय जत्थे के श्रद्धालुओं से

पाकिस्तान सरकार ने भारतीय जत्थे के पाक दौरे को देखते हुए स्थानीय सिखों के लिए गुरुद्वारा पंजा साहिब व अन्य गुरुधामों में प्रवेश पर रोक लगा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 12:01 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 12:01 AM (IST)
कोरोना इफेक्ट: पाकिस्तान के सिख नहीं मिल पाएंगे भारतीय जत्थे के श्रद्धालुओं से
कोरोना इफेक्ट: पाकिस्तान के सिख नहीं मिल पाएंगे भारतीय जत्थे के श्रद्धालुओं से

जासं, अमृतसर : पाकिस्तान सरकार ने भारतीय जत्थे के पाक दौरे को देखते हुए स्थानीय सिखों के लिए गुरुद्वारा पंजा साहिब व अन्य गुरुधामों में प्रवेश पर रोक लगा दी है। वहीं भारत से आने वाले जत्थे के सदस्यों से मुलाकात करने पर भी रोक लगा दी है। पाकिस्तान गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी एवं नेशनल कमांड एंड आपरेशन सेंटर ने भी पाक सरकार के इस फैसले पर अपनी मोहर लगा दी है। एनसीओसी ने रविवार को इस संबंधी नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है।

एनसीओसी के डिप्टी डायरेक्टर सैयद मंसूर अब्बास अली ने अपने आदेशों में कहा है कि कोरोना के तीसरे खतरनाक चरण को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। बैसाखी पर 12 अप्रैल को पाकिस्तान के गुरुद्वारा पंजा साहिब में पहुंचने वाले भारतीय जत्थे का स्वागत पीजीपीसी के चुनिदा पदाधिकारी व कुछ सेवादार करेंगे। पाकिस्तान सिखों व हिदू श्रद्धालुओं को भी उन गुरुधामों में प्रवेश की इजाजत नहीं होगी, यहां भारतीय जत्थे के सदस्य ठहरेंगे। अब्बास अली ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए ऐसा करना जरूरी था। पाकिस्तान सेहत विभाग की टीम को भी श्रद्धालुओं की कोरोना संबंधी जांच करने की हिदायत दी गई है। कोरोना संबंधी नियमों का सख्ती से पालन करवाने की भी हिदायतें पाक सरकार ने जारी की है। पाक के लिए आज रवाना होगा जत्था

उल्लेखनीय है कि बैसाखी पर पाकिस्तान स्थित गुरुधामों के लिए सिख श्रद्धालुओं का जत्था सोमवार को एसजीपीसी मुख्यालय तेजा सिंह समुंद्री हाल से सुबह रवाना होगा। यह जत्था विभिन्न धार्मिक स्थलों की यात्रा के बाद 22 अप्रैल को भारत वापस लौटेगा।

chat bot
आपका साथी