एसजीपीसी के प्लांट को नहीं मिल रही तरल आक्सीजन : जगीर कौर

एसजीपीसी ने प्रधानमंत्री और केंद्रीय सेहत मंत्री को लिखा पत्र। जा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 05:37 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 05:37 PM (IST)
एसजीपीसी के प्लांट को नहीं मिल रही तरल आक्सीजन : जगीर कौर
एसजीपीसी के प्लांट को नहीं मिल रही तरल आक्सीजन : जगीर कौर

कापी पंजाब के लिए----

- एसजीपीसी ने प्रधानमंत्री और केंद्रीय सेहत मंत्री को लिखा पत्र

- जागरण संवाददाता, अमृतसर :

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने कहा कि मरीजों की गुरुराम दास मेडिकल कालेज में आक्सीजन प्लांट शुरू किया है। जो कि तरल आक्सीजन की कमी के चलते काम नहीं कर पा रहा है।

उहोंने प्रधानमंत्री व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखे पत्र में कहा कि सरकार की ओर से लगाई गई अलग-अलग पाबंदियां प्लांट को सुचारू रूप से चलाने में रुकावट बन रही हैं। सरकार इसका तुरंत कोई हल निकाले और एसजीपीसी को कोरोना बीमारी के दौर में मरीजों दी जा रही सुविधाओं में आ रही परेशानी को खत्म किया जाए।

इस बारे में जगीर कौर ने कहा कि इसको लेकर एसजीपीसी की ओर से केंद्र सरकार से जरूरी मंजूरी भी ली हुई है। आक्सीजन के लिए इनोआक्स एयर प्रोडक्शन कंपनी के साथ समझौता भी किया गया है। एसजीपीसी ने भुलत्थ के रायल पैलेस में 25 बेड का विशेष वार्ड भी स्थापित किया है। जिसे बुधवार को शुरू किया गया है। इस केंद्र को गुरुराम दास मेडिकल कालेज के साथ जोड़ा गया है। वहीं के डाक्टर और नर्सिंग स्टाफ इस केंद्र में अपनी सेवाएं देंगे। यहां पर कोरोना मरीजों का बेसिक इजाल निश्शुल्क होगा और इमरजेंसी में मरीजों को अस्पतालों तक पहुंचाने का भी प्रबंध होगा।

अमृतसर के गुरुराम दास अस्पताल में 100 बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित है। पंजाब के अलग-अलग स्थानों में विशेष वार्ड भी स्थापित किए गए हैं। एसजीपीसी अमेरिका की फाइजर कंपनी से वैक्सीन भी मंगवाने का प्रयास कर रही है। इस अवसर पर एसजीपीसी के पदाधिकारी सुरजीत सिंह भिट्टेवड्ड, डा. शौकीन सिंह , डा. एपी सिंह, डा. सुखबीर सिंह, मनिदर सिंह एडवोकेट, गुरमेल सिंह , संगत सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी