पानी बैक मारने से फोकल प्वाइंट में जमा हुआ गंदा पानी

सीवरेज ब्लाक होने से फोकल प्वाइंट की सड़कों और प्लाटों में पानी जमा हो चुका है। क्षेत्र में बदबू और गंदगी फैली हुई है। इससे क्षेत्रवासियों के साथ-साथ राहगीर भी परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 12:00 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 12:00 PM (IST)
पानी बैक मारने से फोकल प्वाइंट में जमा हुआ गंदा पानी
पानी बैक मारने से फोकल प्वाइंट में जमा हुआ गंदा पानी

संस, अमृतसर: सीवरेज ब्लाक होने से फोकल प्वाइंट की सड़कों और प्लाटों में पानी जमा हो चुका है। क्षेत्र में बदबू और गंदगी फैली हुई है। इससे क्षेत्रवासियों के साथ-साथ राहगीर भी परेशान हैं। क्षेत्रवासी उमाशंकर, प्रमोद कुमार, जसवंत सिंह, नरेश यादव, गुरप्रीत सिंह ने बताया कि फोकल प्वाइंट से निकलता पानी सीवरेज से होता हुआ सीधा मकबूलपुरा गंदे नाले को जाता है। वहां से सुल्तानविड रोड की ओर निकलता है। नाला पहले खुला हुआ था। मकबूलपुरा से लेकर सुल्तानविड रोड से चाटीविड चौक तक नाले को 2006 में कवर किया गया था। इस बीच 2000 स्क्वेयर फीट के हिस्से में नाले को सौ फुटी रोड के पास छोड़ दिया गया था। इस कारण वहां पाइप न डालने से पानी बैक मारने लगा है। इसी कारण मकबूलपुरा और फोकल प्वाइंट में सड़कें खराब हो चुकी है। अब फिर से प्रोजेक्ट को शुरू किया गया है लेकिन नाले का पानी रोककर काम शुरू किया गया है। इससे फोकल प्वाइंट में गंदा पानी बैक मार रहा है। लोगों ने मांग की है कि नगर सुधार ट्रस्ट को इस समस्या के हल का उपाय निकालना चाहिए। इसलिए छोड़ा गया था यह प्रोजेक्ट

कांग्रेस पार्टी के जिला उपाध्यक्ष चमन शर्मा ने कहा कि 2006 में कांग्रेस सरकार ने उस समय ट्रस्ट के चेयरमैन जुगल किशोर शर्मा के नेतृत्व में गंदे नाले को कवर करने का कार्य किया गया था। 2000 स्क्वेयर फुट को छोड़ने का कारण यह था, नीचे से श्री हरिमंदिर साहिब की ओर पानी की हंसली निकलती थी। उस समय एसजीपीसी ने हंसली को छेड़ने से मना कर दिया था। बाद में सत्ता में अकाली दल पार्टी आई जिसने प्रोजेक्ट पर ध्यान नहीं दिया। इस कारण लोग लंबे समय से समस्या से जूझते रहे। वहीं कांग्रेस पार्टी फिर सत्ता में आने के बाद छोड़े गए काम को अब ट्रस्ट के चेयरमैन दिनेश बस्सी के नेतृत्व में फिर से शुरू किया गया है। दिसंबर तक काम पूरा हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी