कनाडा भेजने के नाम नाम पर ठगे 22 लाख रुपये

लोपोके थाना पुलिस ने विदेश भेजने का झांसा देकर 22 लाख रुपये ठगने के आरोप में महिलाओं सहित सात ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 11:48 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 11:48 PM (IST)
कनाडा भेजने के नाम नाम पर ठगे 22 लाख रुपये
कनाडा भेजने के नाम नाम पर ठगे 22 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, अमृतसर: लोपोके थाना पुलिस ने विदेश भेजने का झांसा देकर 22 लाख रुपये ठगने के आरोप में महिलाओं सहित सात ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ केस दर्ज किया है। चौगावां गांव के हरप्रताप सिंह ने बताया कि आरोपितों ने उन्हें कनाडा में नौकरी दिलवानी थी। सब इंस्पेक्टर नरपिदर सिंह ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

हरप्रताप सिंह के बयान पर पुलिस ने कोहाला गांव की रमनदीप कौर, राजविदर कौर, जीवनजोत कौर, अमृतपाल कौर, पिशोरा सिंह, दिलावर सिंह और कश्मीर सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है। हरप्राताप सिंह ने बताया कि कुछ समय पहले उसकी मुलाकात उक्त आरोपितों के साथ हुई थी। आरोपितों ने उन्हें बताया कि वह उसे कनाडा में सेटल करवा सकते हैं। इसके लिए उसे 22 लाख रुपये देने होंगे। शिकायतकर्ता ने आरोपितों को रुपये दे दिए। वीजा लगवाने के लिए पिशोरा सिंह और उसके साथियों ने उसका पासपोर्ट भी ले लिया था लेकिन काफी समय बीत जाने के बावजूद न तो उसे विदेश भेजा गया और न ही रुपये लौटाए गए।

---------------

नौकरी दिलाने के नाम पर महिला से 15 लाख की ठगी

ब्यास थाना पुलिस ने महिला को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लाख की ठगी के आरोप में ट्रैवल एजेंट के खिलाफ केस दर्ज किया है। भुल्लर गांव की दलबीर सिंह के बयान पर ब्यास पुलिस ने मल्लियां गांव के बूटा सिंह को धोखाधड़ी के आरोप में नामजद किया है। सब इंस्पेक्टर सविदर सिंह ने बताया कि ट्रैवल एजेंट की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। दलबीर सिंह ने बताया कि आरोपित बूटा सिंह पेशे से ट्रैवल एजेंट हैं। आरोपित ने उनकी बहू नवनीत कौर को कनाडा में नौकरी दिलाने के लिए 15 लाख रुपये लिए थे। लेकिन उसकी बहू को विदेश नहीं भेजा और न ही रुपये लौटाए।

chat bot
आपका साथी