कैश काउंटरों का सर्वर रहा डाउन, बिजली बिल नहीं भर पाए लोग

। पावरकॉम का सैप सिस्टम सोमवार को प्रभावित रहा। सर्वर डाउन रहने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 11:51 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:10 AM (IST)
कैश काउंटरों का सर्वर रहा डाउन, बिजली बिल नहीं भर पाए लोग
कैश काउंटरों का सर्वर रहा डाउन, बिजली बिल नहीं भर पाए लोग

जागरण संवाददाता, अमृतसर

पावरकॉम का सैप सिस्टम सोमवार को प्रभावित रहा। सर्वर डाउन रहने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बिजली घर की सेवक मशीनों पर शारीरिक दूरी नियम की भी धज्जियां उड़ीं।

विभागीय कैश काउंटरों पर सुबह से लेकर बाद दोपहर तक लोग बिजली बिल भरने के लिए आते रहे, लेकिन बिल भरे बिना ही उन्हें लौटना पड़ा। हालांकि यहां तैनात स्टाफ ने परेशानी को देखते हुए कुछ लोगों के बिजली के बिल अपने पास रख लिए, ताकि सैप सिस्टम चलने पर बल भरा जा सके। सिटी सर्कल हाल गेट बिजली घर में सोमवार को खुले बिजली घर में लोग सेवक मशीनों पर लाइनों में खड़े दिखाई दिए।

बिजली का बिल भरने के लिए आए राम कमार, कुलदीप सिंह, राम शर्मा, आशा रानी, मुकेश कुमार, राधा शर्मा ने कहा कि पावरकॉम की कार्यप्रणाली से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जबकि मैनेजमेंट लोगों को हर सुविधा प्रदान करने के दावे करती है।

कैश काउंटरों पर कम ही लोग बिल जमा करवाते हैं

सेवक मशीनों के अलावा कैश काउंटरों की बात करें तो उन पर आज भी लोग कम ही बिजली के बिल जमा करवाने के लिए आते हैं। क्योंकि हाल गेट बिजली घर के कैश काउंटरों का मेन सड़क पर लगा शटर तो अक्सर बंद ही रहता है। जबकि लोगों को अंदर से आने के लिए कहा जाता है। अधिकतर लोग सेवक मशीनों पर ही बिजली का बिल भरने के लिए आते हैं, जिसकी वजह से सिर्फ मशीनों पर भीड़ ज्यादा होने की वजह से शारीरिक दूरी नियम की भी धज्जिया उड़ीं ।

कैश काउंटरों को बाहर से खोला जाएगा

वहीं सिटी सर्कल के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर एसई बाल कृष्ण ने कहा कि कैश काउंटर को बाहर से भी खुलवा दिया जाएगा, ताकि लोगों को परेशानी ना हो। बिल भरने के लिए लोगों को डिजिटल मोड का इस्तेमाल करना चाहिए, जो वर्तमान हालात में कोविड-19 के संक्रमण से भी बचाने में मददगार साबित होगा।

chat bot
आपका साथी