श्री दरबार साहिब जाने वाली संगत के लिए मार्ग होगा सुगम, जानें क्या दिए डीसी ने आदेश

डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने दरबार साहिब को जाते रास्ते में सड़क किनारे खड़ी रेत व बजरी की ट्रालियों को हटाने के सख्त निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 01:30 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 01:30 AM (IST)
श्री दरबार साहिब जाने वाली संगत के लिए मार्ग होगा सुगम, जानें क्या दिए डीसी ने आदेश
श्री दरबार साहिब जाने वाली संगत के लिए मार्ग होगा सुगम, जानें क्या दिए डीसी ने आदेश

जासं, अमृतसर: श्री दरबार साहिब को जाने वाली संगत को कोई परेशानी न आए, इसके लिए डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने इस रास्ते में सड़क किनारे खड़ी रेत व बजरी की ट्रालियों को हटाने के सख्त निर्देश दिए हैं। उनका कहना है कि इन ट्रालियों की वजह से जहां जीटी रोड पर जाम लगता था, वहीं हादसे होने का खतरा भी बना रहता था।

डिप्टी कमिश्नर ने इस बाबत अलग-अलग विभागों को जिम्मेदारी सौंपते हुए स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि इस संबंधी कार्रवाई तुरंत की जाए। डिप्टी कमिश्नर ने ट्रैफिक पुलिस, नगर निगम, माइनिग और नगर सुधार ट्रस्ट के अधिकारियों को स्पष्ट किया कि हर एक विभाग इस मामले पर कार्रवाई करे। उन्होंने ट्रस्ट के अधिकारियों को कहा कि ट्रालियां लगाने वाले ज्यादातर स्थान नगर सुधार ट्रस्ट की जमीन पर आते हैं। ऐसे में वह इन जगहों को अपने कंट्रोल में ले। इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस यातायात में बन रही हर तरह की रुकावट पर बनती कार्रवाई करे। वहीं माइनिग विभाग यह देखे कि शहर में बिकने आ रही रेत, बजरी सरकारी नियमों के अनुसार है या नहीं। उन्होंने नगर निगम को गोल्डन गेट से लेकर श्री दरबार साहिब तक के सभी रास्तों की सुंदरता व साफ सफाई पर जोर देने की हिदायत भी दी।

दरअसल, डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा कई बार मौके पर जाकर देख चुके हैं। इस दौरान उन्होंने ट्राली मालिकों को यह ट्रालियां किसी अन्य रास्तों पर तब्दील करने की अपील भी की थी, लेकिन उन्होंने डीसी के आदेशों का पालन नहीं किया। इसी कारण अब डीसी ने अलग-अलग विभागों को इनके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। डीसी का कहना है कि श्री दरबार साहिब आने वाले श्रद्धालुओं की लगातार संख्या बढ़ती जा रही है। इस कारण जालंधर-अमृतसर जीटी रोड को हर तरह की रुकावटों से मुक्त करना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी