टिफिन बम की कड़ियां जोड़ने में लगी सुरक्षा एजेंसियां

पंजाब की विभिन्न जगहों पर मिले तीन टिफिन बम और दो धमाकों की जांच में सुरक्षा एजेंसियों ने अपनी जांच तेज कर दी है।

JagranMon, 20 Sep 2021 02:00 AM (IST)
टिफिन बम की कड़ियां जोड़ने में लगी सुरक्षा एजेंसियां

नवीन राजपूत, अमृतसर

पंजाब की विभिन्न जगहों पर मिले तीन टिफिन बम और दो धमाकों की जांच में सुरक्षा एजेंसियों ने अपनी जांच तेज कर दी है। सुरक्षा एजेंसियां टिफिन बम की कड़ियां जोड़ने में जुटी है। जलालाबाद में मोटरसाइकिल में टिफिन बम से धमाका होने के बाद पुलिस को स्पष्ट हो चुका है कि प्रदेश भर में आतंकियों का नेटवर्क फैल चुका है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ वर्तमान में आतंकी और हथियारों की व्यवस्था कर चुकी है, ताकि आने वाले फेस्टिवल सीजन में पंजाब में धमाके किए जा सकें, लेकिन देश की सुरक्षा एजेंसियां पाक की नापाक हरकतों को कामयाब नहीं होने देंगी।

पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा के एक अधिकारी ने बताया कि अमृतसर में पकड़े गए इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के (आइएसवाईएफ) चारों आतंकी रूबल, विक्की भुट्टी, मलकीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, 31 अगस्त को काबू किए गए सरूप सिंह और 18 सितंबर को जलालाबाद से परवीन कुमार से एक साथ अमृतसर के ज्वाइंट इंटेरोगेशन सेंटर (जेआइसी) में पूछताछ की जाएगी। पता लगाया जा रहा है कि ये सभी आतंकी आने वाले दिनों में किन-किन जगहों पर धमाके करने वाले थे। उनके आतंकी संपर्क खंगाले जा रहे हैं। पता लगाया जा रहा है कि आइएसआइ ने अपने एजेंट्स और पाकिस्तान बैठे आतंकी लखबीर सिंह रोडे के मार्फत कितने आतंकी पंजाब में तैयार कर लिए हैं। आतंकी रूबल तीन दिन के पुलिस रिमांड पर

उधर, रमदास थाने की पुलिस ने आतंकी रूबल को रविवार की शाम कोर्ट में पेश किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट ने उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। सोमवार को तीन आतंकियों विक्की भुट्टी, मलकीत सिंह और गुरप्रीत सिंह को कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस तीन टिफिन बम बरामद कर चुकी है और आतंकी दो टिफिन बम का इस्तेमाल अमृतसर के अजनाला और जलालाबाद में कर चुके हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.